पंचायत का आधा अधूरा काम छोड़कर मुखिया जी चले चुनाव लड़ने, वार्ड कमिश्नरों की बढ़ी परेशानी

पंचायत का आधा अधूरा काम छोड़कर मुखिया जी चले चुनाव लड़ने, वार्ड कमिश्नरों की बढ़ी परेशानी

VAISHALI : बिहार के अलग अलग राज्यों में राज्य सरकार की कई योजनायें चल रही है. इसमें कई योजनायें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना है. इनमें कई योजनाओं को पूरा करने की जिम्मेवारी मुखिया को दी गयी है. सरकार की महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना को आदेश के बावजूद मुखिया आजतक पूरा नहीं कर सके. इस बीच कुछ दिन में ही अब मुखिया का चुनाव आने वाला है. ऐसा ही एक मामला वैशाली जिले में सामने आया है. जहाँ एक वार्ड कमिश्नर काम पूरा कराने के लिए मुखिया के पास पहुंचा तो उसे जातिसूचक गाली गलौज कर भगा दिया.

मामला लालगंज प्रखंड के सिसौला पंचायत का है. जहां मुखिया आशा देवी पति संजीव साह है. इस पंचायत में कुल 14 वार्ड हैं और 9 वार्ड में अभी तक कार्य आधा अधूरा है तो कहीं श्री गणेश भी नहीं हुआ है. जब कुल 9 वार्ड के वार्ड सदस्यों ने इसकी शिकायत मुखिया आशा देवी पति संजीव साह से किया तो मुखिया पति अपनी चुनाव में व्यस्तता का हवाला देते हुए गाली ग्लौच पर उतर आए. 

थक हारकर 9 वार्ड सदस्यों ने जिलाधिकारी वैशाली और लालगंज थाना को आवेदन दिया है और कहा है की मुखिया गली,नली, नल जल का काम पूरा कराने को लेकर चेकबुक पर हस्ताक्षर कराकर ले लिया और क्रियान्वयन के खाते पर ट्रांसफर कराकर कर फिर हस्ताक्षर कराए बिना चेकबुक से निकासी कर लिया. इससे नल जल का कार्य पूरा अधूरा पड़ा है. जिसकी शिकायत मुखिया ने गाली गलौच कर जान मारने की धमकी देकर भगा दिया. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News