बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में युवक ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

खगड़िया में युवक ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

KHAGARIA : जिले के बेलदौर थाना अंतर्गत माली पंचायत के अकहा गांव निवासी राजेंद्र मुखिया के 15 वर्षीय पुत्र अमित कुमार ने फांसी लगाकर इहलीला समाप्त कर लिया. जानकारी के मुताबिक अमित कुमार रविवार को देर शाम ही घर से बाहर निकल कहीं घूमने गए थे.  रात गुजरने के बाद भी जब उक्त युवक घर नहीं आया तो युवक का मां खोज बीन करने लगी. सुबह कुछ बच्चों ने एक मकान में एक युवक का शव झूलता देखा. जिसके बाद सभी ने हो हल्ला करना शुरू कर दिया. मृत युवक की पहचान राजेंद्र मुखिया के पुत्र अमित कुमार के रूप में की गयी. इसके बाद मौके पर पहुंचे परिजन रोने बिलखने लगे.

इस बात की जानकारी पंचायत के जनप्रतिनिधियों को भी दिया गया. कुछ जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और मृतक के मां और परिजनों को ढांढस बंधाते हुए इस बात की जानकारी बेलदौर थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव को दिया. लेकिन देर शाम तक बेलदौर थाना से थाना अध्यक्ष तो दूर एक चौकीदार भी घटनास्थल पर नहीं पहुंचें. जिस कारण देर शाम तक शव के पास मृतक के मां रोती बिलखती रही. अंत में कुछ ग्रामीणों के सहयोग से देर शाम शव को बिना पोस्टमार्टम के ही दाह-संस्कार कर दिया गया है. 

जानकारों की मानें तो इस तरह के घटना घटने पर शव का पोस्टमार्टम जरुरी है. कम से कम युडी केस तो पुलिस को करना ही चाहिए. पुलिस किसके आदेश पर घटना स्थल पर नहीं पहुंची और शव को पोस्टमार्टम क्यों नहीं कराया गया. ये तो जांच का विषय बनता है. मृतक के परिजनों से मिलने के बाद ग्रामीण तरह-तरह के चर्चा करते हुए पुलिस को भी कोंसते हुए देखे गए. उन्होंने कहा की मृतक काफी गरीब है. इसके आगे पीछे कोई नहीं है. जिसके कारण थाना अध्यक्ष घटना स्थल पर आना उचित नहीं समझें हैं. मिली जानकारी के अनुसार मृतक के पिता दो शादी किए हैं और वह किशनगंज में रहते हैं. मृत युवक तीन भाई और चार बहन में सबसे छोटा था. एक बहन है जिसका अभी शादी करना है. हालांकि लोगों की माने तो मृतक आर्थिक तंगी से भी गुजर रहा था. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 


Suggested News