बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुखिया संघ के अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार,लाइसेंसी हथियार के बल पर गुंडागर्दी का आरोप,लाइसेंस होगा रद्द

मुखिया संघ के अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार,लाइसेंसी हथियार के बल पर गुंडागर्दी का आरोप,लाइसेंस होगा रद्द

DESK :  मुखिया संघ के अध्यक्ष अभिषेक रंजन को मारपीट के आरोप में पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है अध्यक्ष पर लाइसेंसी हथियार के दुरुपयोग का भी आरोप है। मुखिया संघ का अध्यक्ष अरवल जिला के करपी थाने के रोहाई  पंचायत का मुखिया है। इस पर लाइसेंसी हथियार के दुरपयोग करने का भी आरोप लगा है। इसके हरकत को देखते हुए अरवल एसपी के द्वारा हथियार का लाइसेंस रद्द करने की भी अनुशंसा की गई है.

लाइसेंसी हथियार के बल पर गुंडागर्दी का आरोप

अरवल जिला के मुखिया संघ का अध्यक्ष अभिषेक रंजन पर फिलहाल करीब चार मुकदमे दर्ज हैं।  जिला के करपी थाना अंतर्गत रोहाई पंचायत के मुखिया को मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि अरवल पुलिस अधीक्षक के द्वारा मुखिया के आग्नेयस्त्र अनुज्ञप्ति को रद्द करने के संबंध में जिला पदाधिकारी अरवल को पत्र भी लिखा गया है । एसपी द्वारा डीएम को लिखे गए पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि अभिषेक रंजन मुखिया के द्वारा अपने लाइसेंसी शस्त्र का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

पत्र में दिनांक 10.02.2020 को अमृत होटल में हुई घटना का जिक्र करते हुए यह लिखा गया है कि उक्त तारीख को अमृत होटल में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक वाहन चालक को घेर कर पीटने का एक वीडियो क्लिप सामने आया है। उक्त वीडियो क्लिप में अभिषेक रंजन का वाहन बीआर 56A 5656 से करीब 6 लोग उतरे एवं उक्त वाहन चालक को खोजकर होटल के अंदर पीटने लगे। व्यक्ति को खोजने के क्रम में उक्त लोग में से एक व्यक्ति द्वारा अभिषेक रंजन का लाइसेंसी शस्त्र का भी प्रदर्शन किया गया। इस बात की पुष्टि उक्त व्यक्ति द्वारा पूछताछ में की गई है।

इतना ही नहीं मुखिया पर यह भी आरोप है कि दिनांक 18.5.2020 को जमीनी विवाद में विपक्षी मोहम्मद जावेद के साथ नाजायज मजमा बनाकर मारपीट किया गया .जिसमें उनके द्वारा लाइसेंसी शस्त्र दिखाकर धमकाया भी गया. इससे संबंधित केस भी अरवल थाने में दर्ज किया गया है .इससे पूर्व भी मुखिया पर श्रीराम फाइनेंस कंपनी के मैनेजर के साथ मारपीट का आरोप है. जिसमें अभिषेक रंजन द्वारा लाइसेंस शस्त्र का दुरुपयोग करने करने की बात कही गई है

अरवल एसपी ने अपने पत्र में स्पष्ट तरीके से लिखा है कि अभिषेक रंजन मुखिया पर असामाजिक गिरोह तैयार कर लाइसेंसी हथियार के बल पर अनैतिक कार्यों में संलिप्त रहते हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि मुखिया की कार्यशैली आपराधिक छवि को प्रदर्शित करता है। पत्र में आगे लिखा गया है की उल्लेखनीय है कि लाइसेंसी शस्त्र का इस तरह का प्रदर्शन से साफ स्पष्ट है कि इनके द्वारा शस्त्र अनुज्ञप्ति केवल भय प्रदर्शन कार्य कर लोगों को धमकाने एवं अनैतिक कार्यों को करने के लिए किया गया है. जो अनुज्ञप्ति धारी द्वारा अनुज्ञप्ति के शर्तों का उल्लंघन करता है. अतः अनुज्ञप्ति धारी अभिषेक रंजन के शस्त्र अनुज्ञप्ति को रद्द करने की अनुशंसा की जाती है.

डीएम ने कहा जांच जारी है उचित कार्रवाई होगी

अरवल जिला के मुखिया संघ के अध्यक्ष के हथियार के लाइसेंस को रद्द करने को लेकर अरवल एसपी द्वारा लिखे गए पत्र पर  डीएम रविशंकर चौधरी ने News4Nation से बातचीत करते हुए कहा है की  एसपी के द्वारा मुखिया के लाइसेंस हथियार के लाइसेंस को रद्द करने को लिखे गए पत्र पर कानूनी सलाह ली जा रही है जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी।



Suggested News