बड़ी खबर :प्रखण्ड परिसर से महिला मुखिया की हुई गिरफ्तारी, गबन के मामले में चल रही थी फरार

बड़ी खबर :प्रखण्ड परिसर से महिला मुखिया की हुई गिरफ्तारी, गबन के मामले में चल रही थी फरार

PATNA : पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के अंजवा पंचायत में सात निश्चय योजना में पैसे के गबन के मामले में फरार चल रही मुखिया रितु कुमारी को नौबतपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय के परिसर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके बाद मुखिया को जेल भेज दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार फरार चल रही मुखिया रितु कुमारी शुक्रवार को नौबतपुर प्रखण्ड कार्यालय में आयोजित बीडीसी बैठक में शामिल होने पहुंची हुई थी. 

तभी नौबतपुर पुलिस को सूचना मिलने के बाद महिला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मुखिया रितु कुमारी को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. बताते चले कि नौबतपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद ने कुछ दिन पूर्व ही नौबतपुर प्रखंड के अंजवा पंचायत में सात निश्चय योजना में पैसे के गमन को लेकर नौबतपुर थाना में मुखिया रितु कुमारी के ऊपर मामला दर्ज करवाया था. जिसका कांड संख्या 409 /20 दर्ज था. जिसके तहत नौबतपुर पुलिस को सफलता हाथ लगी है. 

क्या है मामला 


नौबतपुर प्रखंड के अजवां पंचायत के मुखिया ऋतु कुमारी द्वारा वार्ड संख्या 7 में मुख्यमंत्री सात निश्चय अंतर्गत मुख्यमंत्री पक्की नली -गली योजना के क्रियान्वयन में वित्तीय अनियमितता को लेकर नौबतपुर बीडीओ नीरज आनंद ने नौबतपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. विदित हो कि ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत पक्की नली गली योजना में एक वार्ड में अधिकतम 13 लाख रुपया खर्च करने का प्रावधान है. जबकि अजवां पंचायत के वार्ड संख्या 7 में मुखिया द्वारा वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के बैंक खाते में नियम कानून को ताक पर रखकर 46 लाख 19 हज़ार 683 रुपया नली गली पक्कीकरण योजना में एवं मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना में 16 लाख 42 हज़ार 9 सौ की राशि हस्तांतरित कर दिया गया था. 

यही नही कुल 6 वार्डों में मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना को भी जान बूझकर लंबित करने का मामला सामने आया था. इस मामले को लेकर बीडीओ ने उक्त पंचायत में प्रतिनियुक्त तकनीकी सहायक अंजली कुमारी की जांच रिपोर्ट के आधार पर पंचायत सचिव,वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव पर पूर्व में ही प्राथमिकी दर्ज कराया है.

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News