बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवगछिया में कुख्यात मुखिया पति गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

नवगछिया में कुख्यात मुखिया पति गिरफ्तार, कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

NAWGACHHIA : खरीक थाना क्षेत्र के कुख्यात अपराधी खैरपुर पंचायत के मुखिया पति अजय यादव को खरीक पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान अपराधी अजय यादव के पास से एक देसी पिस्तौल, 12 गोली, 35 हजार नगद, एक होंडा मोटरसाइकिल एवं दो मोबाइल फोन बरामद किया है. अजय यादव हत्या, रंगदारी,  आर्म्स एक्ट जैसे संगीन अपराधिक मामलों में वांछित अपराधी है. अजय यादव की गिरफ्तारी नवगछिया पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. अजय यादव की गिरफ्तारी के बाद नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने बुधवार को अपने कार्यालय में गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए मीडिया कर्मियों को बताया कि वर्तमान में अजय यादव बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना में दर्ज हत्या के मामले में फरार था. जिसमें पुलिस को उसकी तलाश थी. उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुख्यात अपराधी अजय यादव  काजीकोरैया रिंग बांध पर है. 

सूचना मिलने पर खरीक थानाध्यक्ष पंकज कुमार, बिहपुर थानाध्यक्ष रणजीत कुमार, खरीक थाना के सअनि शंभू उरांव सहित पुलिस बल की टीम द्वारा सूचना के सत्यापन को लेकर मंगलवार की संध्या 6:30 बजे कार्रवाई की गई. रिंग बांध पर पुलिस की गाड़ी पहुंचते ही अजय यादव अपनी मोटरसाइकिल को स्टार्ट कर तेजी से भागने लगा. गाड़ी स्टार्ट कर तेजी से एक व्यक्ति को भगाते देख पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया. इस दौरान नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम अजय यादव बताया. इस दौरान पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक देसी कट्टा, 12 गोली एवं 35 हजार नगद बरामद किया गया. पुलिस ने तत्काल अपराधी अजय यादव को गिरफ्तार कर लिया. 

एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने बताया कि अजय यादव पर हत्या रंगदारी एवं आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. उन पर तीन हत्या का केस भी दर्ज है. दो हत्या का केस खरीक थाना एवं एक हत्या का केस बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना में दर्ज है. वर्तमान में अजय यादव बेगूसराय जिले के शाहपुर कमाल थाना में दर्ज हत्या के मामले में फरार चल रहा था. उन्होंने बताया कि 12 जून वर्ष 2017 को अजय यादव ने साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में साहेबपुर कमाल के श्रीनगर निवासी सुलौ यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सुलौ यादव की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था. इस मामले में कई बार बेगूसराय पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई थी. सुलौ यादव हत्याकांड के मामले में अजय यादव के घर पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई भी की गई थी. इस कांड में साहेबपुर कमाल थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष पर भी वरीय पदाधिकारियों द्वारा निलंबन की कार्रवाई की गई थी. हत्याकांड मामले में फरार चल रहे अजय यादव की तलाश पुलिस को थी. पुलिस टीम द्वारा लगातार मॉनिटरिंग करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया.

रिंग बांध पर किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की थी योजना

कुख्यात अपराधी अजय यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा उनसे गहन पूछताछ की गई है. पूछताछ के दौरान अजय यादव ने कई अपराधिक घटनाओं के मामले में पुलिस को कई अहम जानकारी दी है. बताया जाता है कि रिंग बांध पर अजय यादव किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के ही फिराक में था. जिसे पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया. एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने बताया कि अजय यादव रिंग बांध पर किस तरह की घटना को अंजाम देने वाले था. इस मामले में पुलिस छानबीन कर रही है. उसके पास से 35 हजार बरामद किए गए हैं. वह 35 हजार रुपये उनके पास कहां से आए थे. इस संदर्भ पुलिस द्वारा पूछताछ की गई. जिसका संतोषप्रद जबाव नहीं दिया गया. इसलिए उस राशि को भी पुलिस जब्त करते हुए उसके पास वह राशि कहां से आई थी पुलिस उसकी जांच कर रही हैं.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News