बाहुबली मुख्तार अंसारी के 2 शूटर मुठभेड़ में ढेर,रांची जेल अधीक्षक की हत्या की ली थी सुपारी

बाहुबली मुख्तार अंसारी के 2 शूटर मुठभेड़ में ढेर,रांची जेल अधीक्षक की हत्या की ली थी सुपारी

PRAYAGRAJ. योगी आदित्यनाथ की पुलिस ने एक बार फिर से मुख्तार अंसारी गैंग के दो शूटरों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है ।उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ और बदमाशों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इस मुठभेड़ में दो अपराधी वकील पांडे उर्फ राजू पांडे और अमजद उर्फ पिंटू मारे गए। जानकारी के मुताबिक यह यह दोनों बाहुबली मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे ।साथ ही यह कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी के लिए भी काम करते थे। बताया जा रहा है कि इन दिनों यह दिलीप मिश्रा के गैंग में शामिल हो गए थे। 

यूपी एसटीएफ की मानें तो  वकील पांडे 50 हजार का इनामी अपराधी था ।मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या की जाने के बाद यह दोनों दिलीप मिश्रा नामक कुख्यात के लिए काम करते थे। बताया गया है कि वकील पांडे और अमजद ने रांची जेल के अधिकारी की हत्या की सुपारी दी थी। यह दोनों प्रयागराज किसी व्यक्ति की हत्या की फिराक में पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक वकील पांडे पर जहां 20 मुकदमों का आरोपी है तो अमजद पर करीब 24 मुकदमे दर्ज हैं। 

 एसटीएफ के मुताबिक अमजद और पिंटू और वकील पांडे दोनों भदोही के रहने वाले हैं। मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद इन दोनों के पास से 9mm पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। भदोही के विधायक विजय मिश्रा ने भी वकील पांडे के खिलाफ शिकायत की थी। 

बता दें कि वकील पांडे और अमजद और पिंटू ने अपने साथियों के साथ मिलकर 2013 में कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी और मुख्तार अंसारी के इशारे पर वाराणसी के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की निर्मम हत्या कर दी थी।

रांची के जेल अधिकारी की हत्या की ली थी सुपारी

गौरतलब है कि धनबाद के डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह फिलहाल रांची के होटवार जेल में बंद है। अमन ने जेल के अंदर से ही रांची के जेल अधिकारी को ठिकाने लगाने की साजिश रची। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के कुख्यात वकील पांडे और अमजद ने अपने साथियों के साथ मिलकर रांची के जेल अधिकारी की हत्या की सुपारी ले ली थी। बता दें कि कुछ ही दिन पहले इनका एक साथी अयोध्या में पकड़ा गया था। जिस कारण से रांची जेल के अधिकारी की हत्या की साजिश पूरी नहीं हो सकी।

Find Us on Facebook

Trending News