बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, डीजीपी के कार्यों की सराहना

बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, डीजीपी के कार्यों की सराहना

PATNA : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय के उत्कृष्ट कार्यों को लेकर बिहार पुलिस मेंस एसोसियेशन की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा गया है. एसोसियेशन की ओर से कहा गया है की डीजीपी बनाये जाने के पहले गुप्तेश्वर पाण्डेय को कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारियां सौंपी गयी है. वे बेगूसराय, जहानाबाद, नालंदा, औरंगाबाद और खगड़िया में एसपी के पद पर रहे. जबकि मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के आई जी के तौर पर भी उन्होंने काम किया है. दंगा और उन्माद को देखते हुए उन्हें दूसरी जगहों पर भी भेजा गया है. ऐसे मौके पर समाज को सकत से उबारने में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है. 

एसोसियेशन की ओर से कहा गया है की बिहार पुलिस के हित में अच्छी पहल करते हुए उन्होंने मिसाल कायम किया है. उन्होंने बिहार भ्रमण कर आम लोगों को शराब के दुष्प्रभाव की जानकारी दी. जिससे शराबबंदी को जमीनी स्तर पर उतारने में बल मिला. एसोसियेशन की ओर से कहा गया है की डीजीपी का सोच और काम करने का तरीका दुसरे अधिकारियों से अलग है. उनके कार्यों की बदौलत बिहार पुलिस की अच्छी छवि कायम हुई है. 

एसोसियेशन ने कहा की इनके कार्यकाल में साम्प्रदायिक घटनाओं में कमी आई है. जिससे आम लोगों में आपसी भाईचारे और आपसी सौहार्द बढ़ा है. एसोसियेशन की ओर से कोरोना संकट के दौर में उनके कार्यों की सराहना की गयी है. कहा गया है की लॉक डाउन का जहाँ उन्होंने बखूबी पालन कराया. 

वहीँ सोशल मीडिया के माध्यम से भी उन्होंने कोरोना के संक्रमण से रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक किया. एसोसियेशन ने कहा की कोरोना संकट में उन्होंने अपने कनीय कर्मियों से बातचीत कर उनका हौसला अफजाई किया.  

Suggested News