MUZAFFARPUR NEWS : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का बोलबाला, तैयार होने से पहले भरभरा कर गिरा पानी का टंकी

MUZAFFARPUR NEWS : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार का बोलबाला, तैयार होने से पहले भरभरा कर गिरा पानी का टंकी

MUZAFFARPUR : मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी योजना सात निश्चय के तहत हर घर नल जल का सपना मुजफ्फरपुर में अधूरा ही दिख रहा है. ऐसे में हर जगह पानी के लिए हाहाकार मच रहा है. बिहार सरकार की नल जल योजना में लगातार भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं. बुधवार को वार्ड नंबर 41 में बारिश के दौरान बन रही पानी टंकी गिरकर टूट गई. ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले की रामबाग का है. 

यहां के वार्ड नं 43 में नल जल योजना की टंकी बिना किसी हवा के अचानक भरभरा कर गिर पड़ी. आवाज इतनी तेज थी कि लोग उस तरफ दौड़ पड़े. जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि टंकी धराशायी हो गई है. पूर्व वार्ड पार्षद और वर्तमान वार्ड पार्षद सीमा झा के पति विजय झा ने कहा कि ठेकेदार और अधिकारियों की मिलीभगत से सात निश्चय योजना में घोर अनियमितता बरती है, जिसका नतीजा सामने है. बन रही नवनिर्मित टंकी ध्वस्त हो जा रही है. 

वहीं निकटतम प्रत्याशी अविनाश साईं का कहना है कि एक तरफ पंचायती राज अधिनियम में यह प्रावधान है कि चुने हुए जनप्रतिनिधियों द्वारा दायित्वों का निर्वहन में जान बूझकर कोताही बरतना, पद से हटाये जाने का आधार है. इसी को आधार बनाते हुए नल-जल योजना पूरा नहीं करने वालों को अगले चुनाव में अयोग्य घोषित करने का प्रस्ताव विभाग तैयार कर रहा है. वहीं नगर निगम क्षेत्र में इस प्रकार कि घटना के बाद सिर्फ लीपापोती होता है कार्रवाई नहीं. 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News