बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया के कार्यकर्ताओं से की वर्चुअल संवाद, दिए कई निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया के कार्यकर्ताओं से की वर्चुअल संवाद, दिए कई निर्देश

GAYA : जनता की भावना हमारे काम को लेकर सकारात्मक है. जरुरत इस बात की है कि समाज के अंतिम पायदान पर निवास करने वाले लोगों तक सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ और उसकी जानकारी पहुंचे. उक्त बातें शुक्रवार को आयोजित गया जिला के कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहीं. 

गया शहर के बिसार तालाब के समीप जदयू जिलाध्यक्ष मो. अलेक्जेंडर खान के नेतृत्व में पार्टी नेताओं ने सीएम के साथ वर्चुअल संवाद में हिस्सा लिया. वेब कास्टिंग समाप्ति के बाद मौके पर उपस्थित युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह टिकारी विधायक अभय कुशवाहा ने बताया कि वर्चुअल संवाद को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं को समझाया कि समाज में झगड़ा लगाने वालों पर नजर रखें. किसी भी हाल में समाज में झगड़ा ना होने दीजिए. अधिकांश लोगों का ध्यान सकारात्मक काम के प्रति रहता है, लेकिन कुछ लोगों का ध्यान केवल विवाद फैलाने पर रहता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता मत कीजिए. शराबबंदी व सरकार के अन्य कार्यों के प्रति लोगों की भावना सकारात्मक है. आगे भी काम करना है. उसके बारे में हम सोच विचार कर रहे हैं. 

सितंबर में चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव की घोषणा करेगा. इसलिए अब अगस्त तक ही काम होना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की जांच का दायरा बढ़ा है. अब सभी जिलों में जांच हो रही है. नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला बिहार शांति का बिहार है. विकास के लिए शांति का माहौल जरुरी है. नीतीश कुमार की सरकार से 15 वर्ष पहले 5243 लोगों को फिरौती के लिए अपहरण हुआ. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार को कभी वित्तीय संकट का सामना नहीं करना पड़ा. नीतीश सरकार के गठन से पूर्व बिहार में मूलभूत संरचनाएं भी नहीं थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दिशा में काफी काम किया है. कुशवाहा ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी समाज के अंतिम पायदान पर निवास करने वाले लोगों तक पहुंचाने का आह्वान कार्यकर्ताओं से किया. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों के कारण ही आज जनता का झुकाव जदयू की ओर है, लेकिन विरोधी दल अपनी गंदी राजनीति के बल पर लोगों को बांटने की कोशिशें कर रहा है. कार्यकर्ताओं को जागरुक रहकर विरोधियों की इस कोशिश को नाकाम करना होगा. 

गया महानगर उपाध्यक्ष कुमार गौरव ने इस मौके पर कहा कि सीएम  नीतीश कुमार द्वारा कार्यकर्ताओं के साथ सीधे सम्वाद करने से कार्यकर्ताओं के उत्साह में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि आसन्न विधानसभा चुनावों में जदयू कार्यकर्ता अपनी एकजुटता के बल पर विरोधियों की सभी कोशिशों के मुंहतोड़ जवाब देते हुए उनके मंसूबों को नाकाम करेंगे. वर्चुअल सम्मेलन कार्यक्रम में पूर्व विधायक अजय पासवान, जिला प्रवक्ता अवध बिहारी पटेल, राज्य परिषद सदस्य अरुण कुमार राव, अरविंद सिंह, साहिद रजा, विनय कुमार कुशवाहा, साजिद इंजमाम, श्रवण कुमार, शाहजाद शाह, अरविंद चरण प्रियदर्शी, आसिफ सूरी, आसिफ जफर सहित काफी संख्या में जदयू कार्यकर्तागण उपस्थित थे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News