मुलायम सिंह को किया गया CCU में शिफ्ट, जानिए ताजा मेडिकल बुलेटिन में क्या कह रहे हैं डॉक्टर

मुलायम सिंह को किया गया CCU में शिफ्ट, जानिए ताजा मेडिकल बुलेटिन में क्या कह रहे हैं डॉक्टर

DESK.  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद से उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। 26 सितंबर से ही मुलायम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। रेगुलर चेकअप कराने के लिए गए मुलायम सिंह यादव को इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि, रविवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें मेदांता के ही आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा। वर्तमान में देखें तो वह मेदांता के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती हैं। मेदांता अस्पताल की ओर से जो बुलेटिन जारी किया गया। 

बुलेटिन के मुताबिक मुलायम सिंह यादव वर्तमान में क्रिटिकल केयर यूनिट (CCU) में भर्ती हैं और उनका इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है। रविवार को जैसे ही खबर मिली वैसे ही उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बहु डिंपल यादव अपने बच्चों के साथ सीधे गुरुग्राम पहुंचे। शिवपाल यादव भी गुरुग्राम में मौजूद थे। इसके अलावा पूरा सैफई परिवार भी गुरुग्राम पहुंचने लगा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव को फोन किया था। मुलायम सिंह की तबीयत को लेकर अखिलेश यादव से पीएम मोदी ने हालचाल जाना था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने हर संभव सहायता का भरोसा भी दिया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अखिलेश यादव से फोन पर बात की थी साथी साथ रक्षा मंत्री की ओर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की गई थी।

मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने को लेकर दुआओं का दौर लगातार जारी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि आज पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी से दूरभाष पर वार्ता कर उनके पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी का कुशल-क्षेम पूछा। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि उनको शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। मेदान्ता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से वार्ता कर पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी को उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने हेतु कहा। उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘‘उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं। ब्रजेश पाठक ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के अस्‍वस्‍थ होने की सूचना प्राप्त हुई, मैं प्रभु श्री राम जी से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ एवं दीर्घायु जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।


Find Us on Facebook

Trending News