बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनीति का ककहरा सीख रही है मुलायम सिंह यादव की पोती, मां डिंपल यादव के साथ कर रही चुनाव प्रचार

राजनीति का ककहरा सीख रही है मुलायम सिंह यादव की पोती, मां डिंपल यादव के साथ कर रही चुनाव प्रचार

DESK : यूपी में स्व. मुलायम सिंह यादव के परिवार की एक और पीढ़ी राजनीति में उतरने को तैयार है। यह नया चेहरा कोई और नहीं अखिलेश यादव और डिंपल यादव की लाडली बेटी अदिति यादव है। जो इन दिनों मैनपुरी में अपनी मां के लिए चुनाव प्रचार के दौरान मंच पर नजर आ रही है। जिस तरह से अदिति राजनीति में अपनी दिलचस्पी दिखा रही है। उसके बाद यह माना जा रहा है कि आनेवाले समय में वह भी अपने परिवार के विरासत को आगे बढ़ाते हुए नजर आ सकती है। 

मां के लिए सक्रिय है अदिति यादव

यूपी में मैनपुरी लोकसभा सीट मुलायम सिंह के परिवार की परंपरागत सीट है। कई बार खुद मुलायम यहां से सांसद रहे हैं। इस बार यहां डिंपल यादव को सपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में मां के चुनाव प्रचार में अदिति भी मंच पर नजर आ रही हैं। इस दौरान अदिति ने कोई भी वीआईपी ट्रीटमेंट न लेते हुए कार्यकर्ताओं के बीच ही अपनी जगह खोजी।
 
 अदिति के इस अंदाज ने समर्थकों और कार्यकर्ताओं का दिल जीत लिया। अदिति ने भी लोगों से मां डिंपल यादव को दोबारा संसद भेजने की अपील की। मौजूद समर्थकों ने भी उनसे डिंपल को दोबारा जितवाने का वादा किया।इस दौरान जब मां डिंपल यादव ने बोलना शुरू किया तो वह हर शब्द को गौर से सुनतीं और समझती रहीं।

पहले भी दिखी मंच पर

यह दूसरा मौका था जब अदिति मां डिंपल के साथ चुनावी समर में नजर आई हैं। इससे पहले 19 मार्च को वह डिंपल यादव के साथ जनसंपर्क में निकलीं थीं। इस मौके पर वह अपनी मां की तरह ही सादेपन और गंभीर अंदाज में दिखी थीं। उनका यह अंदाज लोगों के दिल को छू गया था।

सीख रही है राजनीति का ककहरा

सैफई परिवार से मुलायम सिंह यादव ने सियासत में कदम रखा था। इसके बाद एक के बाद एक भाई, बेटे, बहू, भतीजे और पोते तेजप्रताप यादव ने किस्मत आजमाई। अभी लगभग एक दशक से सैफई परिवार के किसी नए सदस्य ने सियासत में कदम नहीं रखा है। लेकिन, अब अदिति के मंच पर दिखने के साथ सैफई परिवार का एक नया सदस्य सियासत का ककहरा सीखता दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर भी सक्रिय

अदिति सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। यहां पर उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। इंस्टाग्राम पर उनके 3.66 लाख फॉलोअर्स हैं, तो वहीं एक्स पर ये संख्या 3.06 लाख है।



Suggested News