मुंबई एयरपोर्ट की हवाई सेवाएं 40 मिनट तक रहीं ठप, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

मुंबई एयरपोर्ट की हवाई सेवाएं 40 मिनट तक रहीं ठप, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Desk. मुंबई एयरपोर्ट पर शाम में अचानक सर्वर डाउन हो गया। इससे करीब 40 मिनट तक हवाई सेवा प्रभावित रहा। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर सीआईटीए सिस्टम डाउन हुआ था। एयरपोर्ट पर सारा काम इसी सिस्टम पर होता है। सिस्टम क्रैश होने से हवाई सेवाएं ठप हो गई थीं। फिलहास सेवा बहाल हो गयी है।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सर्वर डाउन होने से यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। गुरुवार शाम को एयरपोर्ट पर सर्वर डाउन हुआ और उसके बाद से वहां मौजूद यात्रियों में पैनिक पैदा हो गया। देखते ही देखते यात्रियों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक बैगेज प्वाइंट पर सर्वर डाउन होने से 40 से 50 मिनट तक समस्या उतपन्न हुई थी।

जानकारी के मुताबिक स्थिति को अब नियंत्रण में कर लिया गया है और बैगेज प्वाइंट पर सब कुछ ठीक तरह से काम कर रहा है। एक दूसरे काउंटर के जरिए बैगेज को क्लियर किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कोई केबल कट हो गया था और उसी वजह से नेटवर्क में दिक्कत आ रही थी और सर्वर डाउन हो गया। शाम के समय क्योंकि वैसे भी ज्यादा यात्री मौजूद रहते हैं, ऐसे में कुछ समय के लिए सीआईएसएफ के लिए भी स्थिति कंट्रोल में करना मुश्किल हो गया था।

Find Us on Facebook

Trending News