मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी, पुलिस और एजेंसियां अलर्ट पर

मुंबई में हाईटाइड की चेतावनी, पुलिस और एजेंसियां अलर्ट पर

Desk: मुंबई में हाई टाइड को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज सुबह 11 बजे के बाद हाई टाइड आने की संभावना है. इस दौरान मुंबई के समुंद्र तट पर 4.42 मीटर ऊंची पानी की लहरें उठ सकती हैं. विभाग ने प्रशासन और एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. इसके साथ तट के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है.

मुंबई पुलिस समेत कई एजेंसियां इस पर नजर बनाए हुए है. इधर महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश का आनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित उत्तर-पश्चिम भारत में 20 अगस्त तक और अधिक भारी बारिश होने की आशंका है.



आईएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है.

महाराष्ट्र के सांगली में कृष्णा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. फिलहाल नदी का जलस्तर करीब 34 फीट तक आ गया है. भारी बारिश की वजह से कोयना और वारणा बांध से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है. खतरे को देखते हुए 100 से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.


Find Us on Facebook

Trending News