बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर वाले सैफ से फैला कोरोना चेन भाया पटना होते हुए कैसे पहुंचा गया? जिला में मच गया हड़कंप

मुंगेर वाले सैफ से फैला कोरोना चेन भाया पटना होते हुए कैसे पहुंचा गया? जिला में मच गया हड़कंप

पटना : कल देर शाम जब पटना आरएमआरआई के निदेशक के द्वारा यह बताया गया की अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज गया के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती यह कि युवक का सैंपल पॉजिटिव है तो गया जिला में हड़कंप मच गया स्वभाविक था कि अभी तक गया जिले से एक भी व्यक्ति का वरुणा संदिग्ध या पॉजिटिव होने का रिकॉर्ड नहीं रिकॉर्ड नहीं था लेकिन शुरुआत भी हुई तो पॉजिटिव केस से ही। लेकिन समझ लीजिए कि यह केस गया जिले का नहीं है यह मुंगेर से भाया पटना होते हुए गया पहुंचा है।

मुंगेर के मृतक की चेन में आ गया गया वाला मरीज!
बता दें कि कतर से आया मुंगेर का युवक जिसकी मौत पटना के एम्स अस्पताल में होने के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात आई थी कि वह कोरोना पॉजिटिव है। मुंगेर के मृतक की चेन में पड़कर अब तक 12 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। गया के जिस लड़के का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया है वह भी मुंगेर के युवक की चेन में है। जी हां कतर से आने के बाद मुंगेर का मृत युवक जिस नेशनल अस्पताल में भर्ती हुआ था वहां गया का लड़का केयरटेकर का काम करता था और उसी दौरान मुंगेर के मृतक के संपर्क में आया था। 

 कोरोना चेन की पूरी कहानी गया के सिविल सर्जन ब्रजेश सिंह की जुबानी
कल देर शाम गया के युवक के पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इस  सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि गत दिनों बिहार के मुंगेर जिला में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज सैफ अली की मौत हो गई थी। मुंगेर के नेशनल हॉस्पिटल में मरीज सैफ अली के इलाज में केयरटेकर के रूप में गया का लड़का भी मौजूद था। यह गया जिले के मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव का निवासी है। जैसे ही सैफ अली की कोरोना वायरस से मौत हुई। आनन-फानन में अमित अपने घर गया के पहाड़पुर में आ गया।

सैफ की  मौत के बाद यह युवक आनन-फानन में गया पहुंचा और खुद को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया। विगत 3 दिन पहले वह गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुआ। उक्त मरीज की जांच रिपोर्ट पटना आरएमआरआई भेजी गई थी। जांच रिपोर्ट में आज देर शाम अमित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना आई। जैसी सूचना आई एहतियात के तौर युवक के घर के 3 किलोमीटर के रेडिएस में लोगो का आना-जाना बंद कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि अमित इलाज से पहले गया में कहां-कहां गया था।। अमित के परिजनों के भी जांच की जा रही है। फिलवक्त अमित का इलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है। अब तो समझ गए होंगे कि एक मुंगेर के युवक से कोरोना कैसे 12 लोगों का अपना चेन बना चुका है। इसलिये सावधान और सतर्क राहिये।

Suggested News