बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सावधान : मुंगेर में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, दहशत में लोग

सावधान : मुंगेर में बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, दहशत में लोग

MUNGER : मुंगेर में बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मामला मुंगेर के असरगंज क्षेत्र का है. जहां पिछले दिनों अचानक कई पक्षियों की मौत हो गई थी. 

बता दें कि असरगंज प्रखंड के अमौया पंचायत स्थित गोरहो गांव में दर्जनों पक्षियों की मौत के जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट में बर्ड फ्लू के लक्षण पाए गए थे. जिसके बाद पक्षियों के जांच के लिए पुणे से एक टीम मुंगेर पहुंची थी. जहां से जांच टीम अपने साथ पक्षियों के सैम्पल ले गई थी. जिसके बाद केंद्रीय जाँच टीम ने इसकी   पुष्टि कर दी है.

बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद अमौया पंचायत के तीन किलोमीटर के दायरे में पक्षियों को मारने की योजना बनाई जा रही है. इस खबर की पुष्टी होने के बाद से ही आयुक्त और जिले के डीएम सकते में आ गए हैं. पक्षियों के मारे जाने के लिए टीमों का गठन किया जा रहा है. जो भी पशु पक्षियों को मारा जाएगा उसकी भरपाई के लिए पशु पालकों को मुआवजा दिया जायेगा. हालाकि बर्ड फ्लू  मामले में जिला प्रशासन ने सजगता दिखाते हुए कंट्रोल रूम बना दिया है. जिले में मृत पक्षियों के मिलने और बर्ड फ्लू से संबंधित जानकारी लेने और देने के लिए 06344222660 संपर्क कर सकते हैं. 



Suggested News