बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोरवेल में बच्ची के गिर जाने से हड़कंप, रेस्क्यू में जुटी सेना व एनडीआरएफ की टीम, बाहर से दी जा रही है ऑक्सीजन

बोरवेल में बच्ची के गिर जाने से हड़कंप, रेस्क्यू में जुटी सेना व एनडीआरएफ की टीम, बाहर से दी जा रही है ऑक्सीजन

MUNGER : मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के मुर्गी याचक के पास ढाई वर्षीय बच्ची के बोरवेल में गिर जाने से हड़कंप मच गया। बच्ची के परिजन सदमे में हैं। बच्ची को बोरवेल में गिरे लगभग 6 घंटे से ज्यादा हो गये हैं लेकिन खबर लिखे जाने तक उसे निकाला नहीं जा सका है। हालांकि रेस्क्यू टीम बच्ची को बोरवेल से निकालने के लिए हरसंभव उपाय कर रही है। प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं। एसपी और एसडीओ सहित कई वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

भागलपुर से एनडीआरएफ को भी बुलाया गया है। एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू का काम अपने हाथ में ले लिया है। सेना भी बुला ली गयी है। बच्ची को बाहर से ऑक्सीजन देने की व्यवस्था की गयी है। मौके पर डॉक्टरों की एक टीम भी मौजूद है।  

बताया जा रहा है कि सोनू उर्फ़ सना अपने नाना उमेश नंदन साव के पास एक सप्ताह पहले ही आई थी। सना के पिता नचिकेता PNB बैंककर्मी हैं जो वीर कुंवर सिंह कॉलोनी, बासुदेव पुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं। नाना ने घर के बाहर वाले कमरे में 4 दिन पहले ही बोरवेल लगवाया था। 

बोरवेल के पाइप के चारों और एक फिट की जगह छोड़ी गयी थी। इस जगह पर कंक्रीट डाला जाता है उसे ढका नहीं गया था। उसी में बच्ची मंगलवार को अचानक शाम चार बजे खेलते-खेलते गिर गई। बच्ची के पिता ने रोते-रोते बताया कि सना बोरवेल में लगभग 35 फीट की दूरी पर अटकी हुई है। 

इधर, बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में मुंगेर के कमिश्नर पंकज पाल, एसपी गौरव मंगला, डीडीसी रामेशवर पाण्डेय, एसडीओ खग्रास चंद्र झा तथा तमाम वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गये। बच्ची को बाहर से पाइप के माध्यम से ऑक्सीजन दिया जा रहा है। बाहर बोरवेल के समानांतर जेसीबी से गड्ढा खोदा जा रहा है। बच्ची 3 घंटे से अंदर फंसी हुई है और लगातार रो रही है। 

हालांकि सना के पिता लगातार उससे बातचीत कर रहे हैं। माता-पिता दोनों बाहर से बोल रहे हैं कि बेटी हमलोग ना छुपा-छुपाई का खेल खेल रहे हैं। अंदर से बेटी के रोने की आवाज साफ सुनाई दे रही है। मौके डॉ. फैज के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है। सीसीटीवी भी लगाया गया है लेकिन बोरवेल में बच्ची के बाद एक मग भी गिरा था जिसके कारण सीसीटीवी केवल मग को ही दिखा रहा है। मग के नीचे बच्ची के होने की बात कही जा रही है। 


Suggested News