पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार के बड़े जखीरे के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार के बड़े जखीरे के साथ 2 तस्करों को किया गिरफ्तार

MUNGER : अवैध हथियार के निर्माण और तस्करी को लेकर चर्चा में रहने वाले मुंगेर जिले से एकबार फिर हथियारो का जखीरा बरामद हुआ है। इस मामले में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक फरार होने में कामयाब रहा। बरामद हथियार में 29 अर्द्ध निर्मित पिस्ट और एक रिवाल्वर शामिल है। बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्ता सूचना मिली कि जिले में हथियारों का बड़ा जखीरा लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने जिले में सर्च अभियान चलाया। इसी दौरान बाइक से आ रहे दो युवकों के पास 30 हथियार बरामद किया गया। 

इस मामले को लेकर कासिम बजार थाना प्रभारी अजय कुमार अजनवी ने बताया कि उन्हें को गुप्त सूचना मिली कि कियूल से एक बाइक से तीन युवक हथियार लेकर मुंगेर आ रहे है। सुचना के आधार पर  हेरूदियरा मोड़ के पास भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी। वही जब  बाइक सवार कीनजर पुलिस पे पड़ी तो वे लोग भागने की कोशिश करने लगी। उसी दौरान बाइक पर पीछे बैग लेकर बैठे दो युवक गिर पड़े। जबकि बाइक चला रहा युवक फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से 29 अर्द्ध निर्मित और 1 निर्मित पिस्टल बरामद किया गया।  

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम विजय कुमार वर्मा और आंनद कुमार है और दोनो कासिम बजार थाना क्षेत्र के रहने वाले है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार युवको ने बताया कि वे पश्चिम बंगाल से हथियार लेकर आ रहे थे और इस जिले के हजरतगंजवाड़ा में किसी को डिलेवर करना था। अजय कुमार ने बताया कि दोनों युवको के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं अन्य लोगों की गिरफ्तार के लिए छापेमारी की जा रही है।  

बताते चले कि मुंगेर में हथियार बरामद होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी जिले से कई बार हथियारों की बरामदगी हो चुकी है।  जिले के शामपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ऋषिकुंड इलाके के जाल कुंड पहाड़ के ऊपर अवैध रूप से हथियार निर्माण की गुप्त सूचना मिलने पर मुंगेर पुलिस की विशेष टीम द्वारा की गई छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया था।  हालांकि उस दौरान हथियार तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे।  


Find Us on Facebook

Trending News