बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस ने चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस ने चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

MUNGER : पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर हथियार बनाने वालों और हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में असरगंज और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में जिला आसूचना इकाई द्वारा कार्रवाई की गई. इस दौरान चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से बड़ी संख्या में हथियारों की बरामदगी भी हुई है. इस कार्रवाई में 7.65 एमएम की पांच पिस्टल, एक छह चक्रीय रिवाल्वर, 6 कट्टा, 7.65 एमएम की 50 जिंदा गोलियां, .315 बोर की 6 गोलियां तथा रिवाल्वर की एक गोली बरामद की गई है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र में मोहम्मद फजल और पंकज सिंह को गिरफ्तार किया गया. मोहम्मद फजल असरगंज थाना के विष्णुपुर का रहने वाला है. लेकिन फिलहाल वह बाकरपुर स्थित अपने ननिहाल में रहकर अवैध हथियारों के नेटवर्क को संचालित कर रहा था. पंकज सिंह खड़गपुर थाना क्षेत्र के मुंढेरी गांव का रहने वाला है. वही हथियारों को लाकर पहुंचाता था. असरगंज थाना क्षेत्र में की गई कार्रवाई में मोहम्मद शमशेर और सिंकु पाठक को गिरफ्तार किया गया. असरगंज थाना द्वारा एक रिवाल्वर और 7 गोलियां बरामद की गई हैं. गिरफ्तार सिंकु पाठक का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. उस पर लूट, डकैती, अपहरण, वाहन चोरी के कई मामले दर्ज हैं. मोहम्मद शमशेर भी लूट के मामले में जेल जा चुका है तथा उसके खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

सिंकु पाठक पर दर्ज हैं कई मामले

सिंकू पाठक पर कई मामले दर्ज हैं. उस पर लूट, डकैती के अलावा प्रखंड विकास पदाधिकारी के अपहरण का भी मामला दर्ज है. कई जिलों में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हैं. सिंकु पाठक मूल रूप से बांका जिला का रहने वाला है. लेकिन असरगंज में ही रह रहा था. पहले भी वह जेल जा चुका है. गिरफ्तार अपराधी सिंकु पाठक के खिलाफ बांका, बेगूसराय, भागलपुर और मुंगेर में कई प्राथमिकी दर्ज हैं. बांका जिला में पदस्थापित एक प्रखंड विकास पदाधिकारी के अपहरण की भी प्राथमिकी इसके खिलाफ दर्ज है. वाहन लूट और पेट्रोल पंप लूट के भी कई मामले गिरफ्तार सिंकु पाठक के खिलाफ दर्ज हैं.

मुंढेरी में बनने वाले हथियारों की करता था आपूर्ति

गिरफ्तार तस्करों का नेटवर्क काफी बड़ा था. मुंढेरी स्थित सौरव साह के द्वारा जो हथियार बनाए जाते थे. उसको बिक्री कराने में सिंकु पाठक भी शामिल था. मुंढेरी में बनने वाले हथियारों को सिंकु पाठक तक पहुंचाया जाता था और सिंकु पाठक कुरियर के जरिए दूसरे जगहों तक उन हथियारों को पहुंचाता था. मुंढेरी का रहने वाला पंकज सिंह भी सिंकु पाठक के नेटवर्क में शामिल था. सौरव साह द्वारा बनाए गए हथियारों को सिंकु पाठक तक पहुंचाना और सिंकु पाठक के कहे अनुसार मोहम्मद फजल तक हथियार पहुंचाने में पंकज सिंह की भूमिका थी.

फजल की गतिविधियों पर थी जिला आसूचना इकाई की नजर

मोहम्मद फजल की गतिविधियों पर जिला आसूचना इकाई की नजर काफी दिनों से थी. पिछले एक महीने से उसकी गतिविधियों की निगरानी की जा रही थी. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को सूचना मिली थी कि बाकरपुर का रहने वाला फजल नाम का एक युवक हथियारों की तस्करी में लिप्त है. इसके बाद जिला आसूचना इकाई को लगाया गया. पहले मोहम्मद फजल नाम के युवक की तलाश की गई और उसके बाद उस पर निगरानी रखनी शुरू कर दी गई थी. पंकज सिंह जब हथियार लेकर आया था. तब उसके बाद फजल के ननिहाल स्थित घर पर छापामारी की गई और वहां से पांच पिस्टल, 5 कट्टा और 50 जिंदा गोलियां बरामद की गई थी.

हथियार बरामदगी के लिए चल रहा बड़े पैमाने पर अभियान

मुंगेर पुलिस द्वारा अवैध हथियार बनाने वालों के खिलाफ जबर्दस्त अभियान चलाया जा रहा है. नेटवर्क में शामिल धंधेबाजों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थानाध्यक्षों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. उसी आलोक में जिला आसूचना इकाई द्वारा स्थानीय थानों के साथ मिलकर लगातार कार्रवाई की जा रही है.

मुंगेर से विवेक कुमार यादव की रिपोर्ट 

Suggested News