एक को बचाने में दोनों पर गिरी गाज, थानेदार लाइन हाजिर तो दारोगा निलंबित, SP ने लगायी क्लास

एक को बचाने में दोनों पर गिरी गाज, थानेदार लाइन हाजिर तो दारोगा निलंबित, SP ने लगायी क्लास

MUNGER : एसपी ने पदभार संभालते ही मुंगेर में लापरवाह पुलिसवालों की क्लास लगायी और दो पुलिसवालों पर कार्रवाई की। अपने सीनियर को बचाने के लिए झूठ बोलना दारोगा बाबू को महंगा पड़ गया और उन्हें निलंबित कर दिया गया। साथ ही ऑफिस आवर में घर पर सो रहे थानेदार को लाइन हाजिर किया गया।    

बता दें कि बतौर प्रभारी एसपी बाबूराम ने पदभार संभालने के साथ ही जिले के सभी थानाध्यक्षों को समकालीन अभियान चला कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया था। अभियान का जायजा लेने एसपी खुद सोमवार की देर रात गश्त पर निकले और विभिन्न थानों में जाकर कामकाज देखा। 

इस दरम्यान एसपी जमालपुर ईस्ट कॉलोनी थाना पहुंचे और वहां मौजूद एएसआई संजय कुमार से थानाध्यक्ष के बारे में पूछा तो उसने बताया कि थानाध्यक्ष अली साबरी एस ड्राइव अभियान में गये हैं जबकि थानाध्यक्ष से बात करने पर उन्होंने घर में होने की बात कही। इस पर एसपी ने थानाध्यक्ष को तत्काल लाइन हाजिर करते हुए डीआईजी को उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई के लिए लिखा जबकि थानाध्यक्ष को बचाने के लिए झूठ बोलने वाले एएसआई संजय कुमार को निलंबित कर दिया गया।

जिले के सभी थानाध्यक्षों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ एसपी ने परिचयात्मक बैठक की। इस दौरान एसपी ने थानों में लंबित कांडों के त्वरित निष्पादन तथा अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों से कहा कि थाना में लंबित कांडों का निष्पादन करें और हर रोज एक वांछित अपराधी की गिरफ्तारी की जाए। साथ ही सघन रात्रि गश्ती करने सहित अन्य निर्देश दिए। 

इस अवसर पर एएसपी हरिशंकर कुमार, तारापुर एसडीपीओ महेंद्र प्रताप सिंह, एसपी अभियान राणा सिंह, खड़गपुर एसडीपीओ पोल्त्स कुमार सहित सभी थानाध्यक्ष व पुलिस इंस्पेक्टर मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News