बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवजात की मौत पर नर्सिंग होम में जमकर हंगामा, परिजनों ने लगाया इलाज में कोताही बरतने का आरोप

नवजात की मौत पर नर्सिंग होम में जमकर हंगामा, परिजनों ने लगाया इलाज में कोताही बरतने का आरोप

MUNGER : मुंगेर में शिशु की मौत पर आक्रोशित लोगों ने नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया। डॉक्टर पर इलाज में कोताही का आरोप लगाया गया है। बता दें कि दो दिनों से नवजात शिशु का निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। हंगामा बढ़ते देख किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। परिजनों ने पुलिस के सामने डॉक्टर व कर्मचारियों पर नवजात के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।  

दरअसल पूरा मामला यह है कि कासिम बजार थाना के संदलपुर निवासी नरेश मंडल तबियत खराब होने पर अपने दो दिनों के नवजात शिशु को बेकापुर स्थित गीतार्जुन हेल्थ केयर सेंटर में  शनिवार को भर्ती कराया। नवजात शिशु की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे शीशे में रख दिया लेकिन नवजात बच्चे की स्थिति लगातार बिगड़ती चली गयी और आज यानी रविवार को उसकी मौत हो गयी। 


बच्चे की मौत की खबर सुनकर परिजनों को गुस्सा आ गया और उनलोगों ने नर्सिंग होम में हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजनों का कहना है कि नवजात शिशु का जन्म 14 सितंबर को घर पर ही हुआ था। शनिवार को उसकी तबियत खराब हो गयी जिसके बाद हमलोगों ने गीतार्जुन हेल्थ केयर सेंटर में बच्चे को भर्ती कराया। चार हजार रुपया लेने के बाद नवजात शिशु का इलाज शुरू किया गया और उसे शीशे में रख दिया गया। रात में बच्चे को देखने के लिए कोई डॉक्टर नहीं आया। जब हमलोगों ने बच्चे को दिखाने की मांग की तो अस्पताल के कर्मचारियों ने मना कर दिया। रविवार को कर्मचारियों ने कहा कि आपकी बच्चे की मौत हो गयी है।  

दूसरी ओर गीतार्जुन हेल्थ केयर सेंटर के संचालक डॉक्टर अभिजीत कुमार ने बताया कि नवजात शिशु जब भर्ती होने के लिए आया था तो बहुत ज्यादा उल्टी कर रहा था जिसके बाद मैंने उसे भर्ती कर लिया और ट्रीटमेंट शुरू किया। उन्होंने कहा कि आज नवजात शिशु का एकाएक सांस बंद हो गया और शरीर नीला पड़ गया और उसकी मृत्यु हो गयी।

Suggested News