निर्मम हत्या से दहला मुंगेर : डायन बताकर 2 वृद्ध महिला की परिवार वालों के सामने पीट पीटकर हत्या

निर्मम हत्या से दहला मुंगेर : डायन बताकर 2 वृद्ध महिला की परिवार वालों के सामने पीट पीटकर हत्या

MUNGER: हम कितना भी खुद को एडवांस कह लें लेकिन कुछ खबर सुनकर रूह कांप जाती है. मुंगेर से बड़ी खबर आ रही है जहां दो महिलाओं की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है. महिला की गलती क्या था ये कौन बताए लेकिन ग्रामीणों ने डायन होने का आरोप लगाकर दोनों महिलाओं को उनके परिजनों के सामने पीट पीटकर मार डाला. हालाकि ये मामला 24 फरवारी का है लेकिन प्रकाश में आज आया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल मामला धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्र लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र के सवैया गोपालीचक गांव का है. जहां गांव के ही कुछ लोगों ने डायन बताकर दो महिला प्रमिला देवी और कपुरवा देवी को लाठे डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. मृतिका के परिजन मुंशी मांझी ने बताया कि गांव के करीब 8-9 ग्रामीणों ने मेरे मां को डायन बता कर घर से खींच कर लाठी डंडे से मां और फुआ  को पीट पीटकर मार डाला. उसके बाद शव को पथली पहाड़ी के पास ले जाकर दफना दिया. साथ ही धमकी दी कि इसकी शिकायत यदि थाने में की तो जान से मार दूंगा. उन्होंने पांच साल पहले लखीसराय जिला के अभयपुर गांव से डायन के आरोप में पूरा परिवार को गांव वालो ने भगा दिया था जिसके बाद हम लोग गोपाली चक सवैया गांव में बस गए. वहीं प्रमिला देवी के बेटे गोपी ने बताया की डायन बताकर ग्रामीणों ने लाठी डंडे से मां की हत्या कर दी हमलोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने हमलोगों  को लाठी डंडे से मारना शुरू कर दिया.  

मृतक के परिजनों ने 28 फरवरी की शाम इस मामले में संल्पित ग्रामीणों के खिलाफ लङैयाटांड थाना मे लिखित शिकायत की. परिजनों की शिकायत के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बाद आज सुबह एएसपी हरि शंकर के नेतृत्व में पथरी पहाड़ पहुंचे, जहां मजिस्ट्रेट की नियुक्ति में एक साथ दफन हुए दोनों महिलाओं के शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्तपताल भेज दिया गया. वही एएसपी हरि शंकर कुमार ने बताया की गोपालीचक गांव के साधु मांझी के बेटे की मौत हो गई थी जिसके बाद साधु मांझी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर डायन का आरोप लगाकर दोनों वृद्ध महिलाओं को पीट पीटकर मार डाला और शव को दफना दिया. इस मामले में मृतक के परिजन मुंशी मांझी के दिए गए बयान पर 9 लोगों को अभियुक्त बनाया गया जिसमें 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

Find Us on Facebook

Trending News