बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़े भाई के बाद छोटे भाई को भी उतारा मौत के घाट, पूछताछ में खुला हत्या का राज़

बड़े भाई के बाद छोटे भाई को भी उतारा मौत के घाट, पूछताछ में खुला हत्या का राज़

MUNGER : पुलिस ने पवन कुमार तांती हत्याकांड का खुलासा करते हुए इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में बताया कि पवन से पुरानी दुश्मनी थी जिसके कारण उसकी हत्या की गयी। साथ ही पुलिस ने बताया कि पवन अपनी भाभी को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी नहीं लेने दे रहा था, जिसके कारण भी वो हत्यारों की नजर में चढ़ा हुआ था।   

घर के अंदर बने गड्ढे से मिला शव

पवन का शव पुलिस ने वार्ड सदस्य के घर में बने गड्ढे से बरामद किया। बरामद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया गया। साथ ही इस हत्याकांड में शामिल राणा यादव, मटुकी यादव, नीरू निरंजन राम और संतोष मांझी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

सब्जी खरीदने गया, हो गया अपहरण

18 सितंबर की शाम सब्जी खरीदने दशरथपुर गए सारोबाग निवासी प्रॉपर्टी डीलर पवन कुमार तांती का अपहरण अपराधियों ने कर लिया था। अपहरण की सूचना पर एसपी बाबूराम और थानाध्यक्ष दुबे देवगुरु इस मामले को लेकर घटनास्थल व आसपास के इलाकों में तहकीकात कर रहे थे। इसी क्रम में हिरासत में लिए गए मटुकी यादव से जब कड़ाई से पूछताछ की गयी तो कांड का खुलासा हो गया। 

पूछताछ के दौरान मटुकी ने बताया कि पवन तांती का शव सारोबाग पंचायत के वार्ड सदस्य संतोष मांझी के घर के आंगन में बने गड्ढे में दफन है। जानकारी मिलते ही एसपी, धरहरा थाना अध्यक्ष दुबे देवगुरु व जमालपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार अपने पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंचते हैं और गड्ढे को खोदकर पवन तांती का शव बोरी से निकाला जाता है। 

राणा यादव ने रची साजिश

एसपी बाबूराम के निर्देशानुसार मटुकी यादव के द्वारा बताए गए इस कांड में संलिप्त राणा यादव, उप मुखिया पति नीरू निरंजन राम, वार्ड सदस्य संतोष मांझी को हिरासत में लिया गया। पुलिस हिरासत में अभियुक्तों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मामले को लेकर एसपी बाबूराम ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व से ही राणा यादव व पवन तांती में दुश्मनी चल रही था जिसके कारण राणा यादव ने एक साजिश के तहत अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पवन की हत्या करवा देता है और उसकी लाश को गायब कर देता है। इस कांड में सात लोगों की संलिप्तता है। जल्द ही अन्य फरार आरोपियों को धर-दबोचा जायेगा।  

अब नहीं बचा कोई पुरुष सदस्य

पवन तांती की हत्या के बाद अब घर में कोई पुरुष नहीं बचा है। पवन तांती के बड़े भाई बमबम तांती की 2009 में फुल्का नया टोला के पास अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बमबम तांती रेलवे में काम करता था। उस समय  बमबम की मां मीरा देवी ने राणा यादव को नामजद अभियुक्त बनाया था। राणा यादव के बारे में कहा जाता है कि बमबम की हत्या के बाद उसकी पत्नी को उसने अपने पास रख लिया था। 

अपराधियों का भय इस कदर था कि किसी ने उस वक्त उसका विरोध नहीं किया। बमबम की हत्या के बाद उसकी पत्नी का रेलवे की नौकरी लगने में पवन विरोध करता था। अपराधियों को लगा कि पवन को रास्ते से हटा देंगे तो नौकरी भी लग जाएगी और जमीन-मकान पर कब्जा भी हो जायेगा। 


Suggested News