नगर निगम की लापरवाही : जलजमाव से तालाब में तब्दील हुआ रेड क्रॉस सोसाइटी

नगर निगम की लापरवाही : जलजमाव से तालाब में तब्दील हुआ रेड क्रॉस सोसाइटी

GAYA : मगध प्रमंडल के आयुक्त के गया स्थित आवास से मात्र 100 मीटर की दूरी पर स्थित है रेड क्रॉस सोसायटी. यहाँ नवजात शिशु से लेकर वृद्ध आदमी तक की चिकित्सा की जाती है. नवजात शिशु का टीकाकरण भी यही किया जाता है. 

इसके बावजूद बरसात के आते हैं पूरे रेड क्रॉस सोसायटी के परिसर में जलजमाव हो गया है. मानो पूरा रेड क्रॉस सोसाइटी का परिसर तालाब में तब्दील हो गया है. सोसाइटी की तरफ से यहां आने वाले लोगों के लिए सोसायटी के गेट पर बैटरी वाली रिक्शा की व्यवस्था की गई है ताकि उन्हें पानी में घुसकर ना आना पड़े और मरीजों की सुविधा हो. 

वहीं दूसरी ओर यहां पदस्थापित डॉक्टरों का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के कारण आज हम लोगों को यह दिन देखना पड़ रहा है. पानी में घुसकर यहां मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है. समय रहते नगर निगम की ओर से नालियों की सफाई कर दी जाती तो शायद यह जलजमाव नहीं रहता. 

उन्होंने कहा कि जल जमाव रहने के कारण यहां मच्छरों का भारी प्रकोप है, जिससे यहां आने वाले मरीज और उसके परिजनों को हमेशा बीमारी का भय बना रहता है. वहीं दूसरी ओर गया नगर निगम के मेयर अपनी करनी पर लीपापोती करते हुए पूर्व के नगर आयुक्त पर इस लापरवाही का जुमला गढ़ रहे हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News