बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोरारी बापू का बड़ा एलान, राम मंदिर निर्माण के लिए दान करेंगे 5 करोड़ रुपये

मोरारी बापू का बड़ा एलान, राम मंदिर निर्माण के लिए दान करेंगे 5 करोड़ रुपये

Desk: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं. कारीगर मूर्ति से लेकर मंदिर तक की नक्काशी को तराशने में जुटे हुए हैं. वहीं राम कथा वाचक मोरारी बापू ने मंदिर के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है. मुरारी बापू ने व्यासपीठ से राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 5 करोड़ रुपये की धन राशि दान देंगे. मोरारी बापू ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां पांच करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी.


उन्होंने रामकथा का वाचन करते हुए यह भी कहा कि चित्रकूट धाम तलगाजरडा में स्थित हमारे आश्रम की तरफ से राम जन्मभूमि के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही जो भी श्रोता भगवान श्रीराम के भक्त हैं और रामलला के मंदिर के लिए दान करना चाहते हैं उनकी तरफ से पांच करोड़ रुपये का दान किया जाएगा.

बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ इसके निर्माण का शुभारंभ करेंगे. इस दिन का इंतजार देशभर के लोगों को है जब जय श्रीराम की गूंज हर तरफ सुनाई देगी. मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में 200 लोग शामिल होंगे. इसमें साधु-संत, विशिष्ट अतिथियों और अधिकारियों के भी शामिल रहने की जानकारी है.

बताया जा रहा है कि पांच अगस्त के दिन सभी राम भक्त और साधु -संत जहां है वहीं से पूजन करेंगे. इसके साथ यह भी खबर आई है कि 4 और 5 अगस्त को दीप जलाकर लोगों को खुशी मनाने के लिए कहा गया है.

Suggested News