बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में एक दर्जन मुर्दे उठा रहे हैं सरकारी राशन, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

कैमूर में एक दर्जन मुर्दे उठा रहे हैं सरकारी राशन, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

KAIMUR : कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के नोनार पंचायत के भरिगान्वा गांव में एक दर्जन से अधिक मुर्दे पिछले 10 सालों से जन वितरण प्रणाली से राशन का उठाव कर रहे हैं. ऐसा आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाया जा रहा है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को राशन वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. 

ग्रामीण बताते हैं कि रामगढ के भरिगान्वा गांव में सुखी संपन्न दर्जनों ग्रामीणों का राशन कार्ड में नाम दर्ज है, यहां तक कि एक दर्जन से अधिक गांव के मृतकों का नाम राशन कार्ड में अंकित है, जो राशन का उठाव भी कर रहे हैं. 

लेकिन वही गांव के गरीब परिवारों का नाम राशन कार्ड से हटा दिया गया है. इस अनियमितता के जांच के लिए हम लोगों ने वरीय पदाधिकारियों को पत्र दिया था. उस पत्र के आलोक में डीसीएलआर द्वारा जांच किया गया. लेकिन कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका. अब हम लोगों ने न्याय के लिए जिला अधिकारी को पत्र लिखकर जांच की मांग किया है. 

वहीँ जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया मामला संज्ञान में आया है. इस मामले की जांच कराया जा रहा है. किस तरह से अनियमितता की जा रही है. जांच में आरोप साबित होने पर कार्रवाई की जाएगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News