बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में नगर पंचायत कर्मी के मर्डर के 24 घंटे बाद भी दर्ज नहीं हुआ FIR, लोगों ने कहा- हवा में तीर चला रही है पुलिस

पटना में नगर पंचायत कर्मी के मर्डर के 24 घंटे बाद भी दर्ज नहीं हुआ FIR, लोगों ने कहा- हवा में तीर चला रही है पुलिस

PATNA : पटना पुलिस अपराध पर नियंत्रण करने की जितनी कोशिश कर रही वो नाकाम साबित हो रही है। पटना से सटे नौबतपुर अपराधियो का गढ़ माना जाता है। नौबतपुर का यह इलाका रंगदारी और हत्या के लिए हमेशा सुर्खियों में रहता है। पुलिस की थोड़ी अनदेखी या लापरवाही के कारण यहां जान देकर चुकानी पड़ती है। ऐसे में बढ़ते अपराध को लेकर कुछ माह पहले ही जनसंवाद के माध्यम से अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लोगों को आश्वस्त किया था। लेकिन यहां पुलिस पर घोर लापरवाही का आरोप लग रहा है।

 नगर पंचायत कर्मी भोला पासवान की गोली मारकर हत्या की घटना के 24 घंटे बाद भी नौबतपुर पुलिस खाली हाथ है। न तो हत्या के कारणों का पता लगा पाई है और न ही कोई अपराधी पकड़ा जा सका है। उधर इस घटना के खिलाफ स्थानीय नागरिकों का गुस्सा दूसरे दिन भी फूटा। घटना के खिलाफ करीब छह घंटे तक सड़क जाम रहा वहीं नौबतपुर बाजार बंद रहा। आक्रोशित नागरिक गुरुवार को शव के साथ सड़क पर उतर आए और पटना औरंगाबाद उच्च पथ 139 को नौबतपुर बाजार में जाम कर जमकर बवाल काटा। 


इससे वाहनों का परिचालन बाधित रहा। लोग मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, पर्याप्त मुआवजा और हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तार करने तथा पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग कर रहे थे। लोगों के बीच इस हृदय विदारक घटना पर सिर्फ यही चर्चा रही कि कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्ति के लिए तो सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया लेकिन नौबतपुर में अपराधियों के अपराध पर न तो लॉक लगा और न विराम लगने का नाम ले रहा है।

 मृतक के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है. सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा कर जनजीवन सामान्य कराने का प्रयास किया लेकिन लोग नहीं माने। लोग मौके पर डीएम और एसएसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। थक हार कर पुलिस मूक दर्शक बनी रही। शाम सात बजे के आसपास प्रबुद्ध नागरिकों और पुलिस के हस्तक्षेप से सड़क जाम हटा। नौबतपुर  थाना प्रभारी सम्राट दीपक ने अपराधियों को जल्द पकड़ लेने का आश्वासन दिया। आपको बता दें कि बुधवार की शाम नौबतपुर नगर पंचायत के कर्मी भोला पासवान की बाइक से आए अज्ञात अपराधियों ने गोरईया स्थान बाजार में टैक्स की वसूली के क्रम में गोली मार दी थी। जिसकी मौत इलाज के क्रम में एम्स में हो गई।

मौके पर मौजूद लोग आक्रोश में पुलिस को मौत के लिए जिम्मेदार बता हंगामा करने लगे। इस घटना से परिजनों में मातम का माहौल है जिस तरह से अपराधियों ने इस दलित परिवार पर कहर बरसाई है। उधर घटना के चौबीस घंटे बाद भी घटना की प्राथमिकी थाने में दर्ज नहीं हो पाई है। उधर मृतक की पत्नी रानी कुमारी ने बताया कि उसके पति को हत्या की धमकी दी गई थी। इसकी सूचना उसने पूर्व में नौबतपुर पुलिस को दी थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई

पटना से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News