बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिन्दू युवती से शादी कर मुस्लिम युवक ने दिया तीन तलाक, हलाला के लिए बनाने लगा दवाब, महिला पहुंची थाने

हिन्दू युवती से शादी कर मुस्लिम युवक ने दिया तीन तलाक, हलाला के लिए बनाने लगा दवाब, महिला पहुंची थाने

N4N DESK : केंद्र सरकार की ओर से तीन तलाक पर पूरी तरह रोक लगा दिया गया है। इसके बावजूद यह आज भी मुस्लिम समुदाय में पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इसी कड़ी में एक और दिलचस्प मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा है की एक हिन्दू युवती की मुस्लिम युवक से शादी हुई थी। लेकिन युवती के पति ने उसे 24 मार्च को तीन तलाक दे दिया और अब उसे घर से बाहर भी निकाल दिया है। उसे अब हलाला के लिए भी परेशान किया जा रहा है। 

घटना मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले की बताई जा रही है। जब सभी को इस चौकाने वाले मामले के बारे में पता चला तो उसके बाद वहां के लोगों में हड़कंप मच गया। जब पीड़िता के पास और कोई उपाए नहीं बचा तो उसने इस मामले में अब थाने में केस दर्ज करवाया है।

मिली जानकारी के मुताबिक 8 साल पहले युवती की शादी फारुख नाम के एक शख्स से हुई थी। दोनों ने एक दुसरे से प्रेम विवाह किया था। पीड़िता का कहना है कि शादी के बाद से उसके पति और सास-ससुर धर्म बदलने के लिए उसपर दबाव बनाते थे। साथ ही उससे दहेज की मांग भी की जाती थी। धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम, मुस्लिम महिला अधिनियम और दहेज उत्पीड़न समेत कई आरोपों के अंतर्गत पुलिस ने मामले दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है की पुलिस ने अब तक मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 प्रेरणा शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News