मुस्लिम युवक ने की मंदिर में तोड़फोड़, भारी बवाल के बाद पुलिस ने किया गिफ्तार

मुस्लिम युवक ने की मंदिर में तोड़फोड़, भारी बवाल के बाद पुलिस ने किया गिफ्तार

नई दिल्ली. भाजपा सांसद मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक युवक मंदिर में तोड़फोड़ कर रहा है. मनजिंदर सिंह की माने तो यह वीडियो पाकिस्तान का है, जहाँ सोमवार को कराची के एक मंदिर में मुस्लिम युवक ने तोड़फोड़ की. 

सांसद ने अब इस मुद्दे पर विदेश मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया है. उन्होंने विदेश मंत्री से पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके धार्मिक स्थलों पर हो रहे हमले पर भारत सरकार की ओर से पाकिस्तान का ध्यान आकृष्ट कराने और वहां अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की है. मंदिर में तोड़फोड़ को लेकर भारतीय नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है. इसे पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे हमलों का सबूत बताया गया है. 

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के कराची में सोमवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आरोपी ने कराची के रणछोड़ लाइन इलाके में स्थित एक हिंदू मंदिर के अंदर मूर्तियों को हथौड़े से क्षतिग्रस्त कर दिया. बाद में जब स्थानीय हिंदू और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने इसका विरोध जताया तो पुलिस सक्रिय हुई और आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

आरोपी जब मंदिर में तोड़फोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा तो वहां के हिंदुओं ने उसे घटना स्थल पर ही दबोच लिया. बाद में आरोपी को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी पर ईशनिंदा से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की बात कही जा रही है. 

वहीं सिरसा ने ट्वीट किया- “पाकिस्तान के कराची में रणछोड़ लाइन में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र कर दिया गया है, हमलावरों ने इस बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि ‘मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है’. यह पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के खिलाफ राज्य समर्थित आतंक है.”

Find Us on Facebook

Trending News