मुजफ्फरपुर में मानवता शर्मसार, बेहोश होकर गिरे वृद्ध का नब्ज टटोला... ठेले पर ही पीएचसी के डॉक्टरों ने कर दिया मृत घोषित

मुजफ्फरपुर में मानवता शर्मसार, बेहोश होकर गिरे वृद्ध का नब्ज टटोला... ठेले पर ही पीएचसी के डॉक्टरों ने कर दिया मृत घोषित

MUZAFFARPUR:  बिहार के मुजफ्फरपुर से मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर सामने आई है। मुजफ्फरपुर के औराई पीएचसी में तैनात डॉक्टर ने ठेले पर ही मरीज को मृत घोषित कर दिया। मरीज को अस्पताल के अंदर ले जाकर जांच करना भी मुनासिब नहीं समझा।

क्या है मामला

बता दें कि औराई प्रखंड मुख्यालय स्थित एक नाश्ते की दुकान के सामने अचानक एक वृद्ध बेहोश होकर गिर गए। आनन फानन में  कुछ स्थानीय लोग उन्हें ठेले पर लाद कर ले स्थानीय अस्पताल ले आये। उसके बाद जो हुआ वह मानवता को शर्मसार कर देने वाला है।अस्पताल लाये गए वृद्ध को डॉक्टर ने पीएचसी के अंदर भी ले जाना मुनासिब नहीं समझा। बस खड़े- खड़े ठेले पर ही नब्ज टटोला और मृत घोषित कर दिया। पीएचसी के डॉक्टरों ने ठेले पर ही वृद्ध को मृत घोषित कर शव को घर ले जाने को कहा। आनन-फानन में पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंपा। 

पीएचसी के डॉक्टर सोनजीत तिवारी से यह पूछे जाने पर कि आखिर वृद्ध को चेकअप के लिये अस्पताल के अंदर क्यों नहीं ले जाया गया और यदि उसकी मृत्यु हो चुकी थी तो उससे वाहन द्वारा घर क्यों नहीं पहुंचाया गया। जबकि सरकार ने यह सुविधा प्रदान की है मृत जो चुके व्यक्ति को अस्पताल प्रबंधन एम्बुलेंस से उसके घर तक पहंचाने की व्यवस्था करे। इस सवाल से पीएचसी के डॉक्टर बचते रहे। इन सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।  

मुजफ्फरपुर से मनोज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News