बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शव की तलाश में मुजफ्फरपुर बालिका गृह परिसर में हुई खुदाई

शव की तलाश में मुजफ्फरपुर बालिका गृह  परिसर में हुई खुदाई

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिकागृह  यौन शोषण मामले में आज एक महत्ववूर्ण कार्रवाई हुई। शव की तलाश में पुलिस ने आज  बालिका गृह परिसर की खुदाई की। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने आज ये खुदाई हुई। खुदाई के लिए जेसीबी मशीन लायी गयी थी। खुदाई की जगह की शिनाख्त के लिए उस लड़की को बुलाया गया था जिसने शव दफन करने की बात कही थी।  अब तक की खुदाई में पुलिस को कुछ मिला नहीं है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है। 

MUZAFFARPUR-BALIKA-GRIH-PARISAR-MEN-KGUDAI-SHURU4.jpg

पूछताछ में ये बात सामने आयी है कि एक लड़की को बात नहीं मानने पर इतना पीटा गया की उसकी मौत हो गयी थी। इसके बाद उसके शव को वहीं दफना दिया गया था। मुजफ्फरपुर के सिटी एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कल परिसर का मुआयना किया था।

<iframe width="100%" height="auto" src="https://www.youtube.com/embed/ynporHCkuBE" frameborder="0" allow="autoplay; encrypted-media" allowfullscreen></iframe>

मुजफ्फरपुर में एक बालिका गृह का संचालन किया जा रहा था जिसका नाम है सेवा संकल्प एवं विकास समति। मई 2018 में यहां रहने वाली लड़कियों के यौन शोषण का खुलासा हुआ था। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज ने सोशल ऑडिट के दौरान ये खुलासा किया था। 31 मई 2018 को यहां से 46 लड़कियों को मुक्त कराया गया था।


MUZAFFARPUR-BALIKA-GRIH-PARISAR-MEN-KGUDAI-JARI3.jpg

इसके बाद यहां रहने वाली 21 लड़कियों का मोडिकल चेकअप कराने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया था। मेडिक चेकअप के लिए आयी एक लड़की ने ही शव दफनाये जाने की बात कही थी। मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि 21 में से 16 लड़कियों के साथ रेप हुआ था।  इस मामले में बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Suggested News