बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालिका गृह यौनशोषण मामले में फरार आरोपी के घर चिपकाया गया इश्तेहार, NGO को किया गया ब्लैकलिस्टेड

बालिका गृह यौनशोषण मामले में फरार आरोपी के घर चिपकाया गया इश्तेहार, NGO को किया गया ब्लैकलिस्टेड

मुजफ्फरपुर :  मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में हर रोज कोई-न-कोई खुलासा सामने आ रहा है। बता दें कि गुरुवार को पॉक्सो कोर्ट में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दिया गया था। वहीं शुक्रवार को मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि इस मामले में फरार आरोपी दिलीप वर्मा के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है। 

एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि अगर दिलीप वर्मा जल्द ही इस मामले में आत्मसमर्पण नहीं करता है तो उसके घर की कुर्की-जब्ती की जायेगी। एसएसपी के मुताबिक 8 बच्चियों के मेडिकल जांच की रिपोर्ट आ गयी है, जिसमें 5 बच्चियों के साथ यौन शोषण की पुष्टि हुई है। 

MUZAFFARPUR-BALIKA-GRIH-SEXUAL-MAMLE-ME-NGO-BLACKLISTED2.jpg

इधर, समाज कल्याण विभाग ने बालिका गृह यौन शोषण मामले का खुलासा होने के बाद मुख्य आरोपी व संचालक ब्रजेश ठाकुर की गैर सरकारी स्वयंसेवी संस्था सेवा संकल्प और विकास समिति को काली सूची में डाल दिया है। अब इस संस्था को कोई काम नहीं मिलेगा। 

साथ ही संस्था के साथ एकरारनामा को रद्द करते हुए 31 मई, 2018 के प्रभाव से बालिका गृह का संचालन बंद कर दिया गया है। बता दें कि पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई में गृह के कर्मियों सहित संस्था से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी की गयी है।  

इससे पहले मुजफ्फरपुर बालिका यौन शोषण मामले में गुरुवार को मुजफ्फरपुर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया गया। पॉक्सो के विशेष कोर्ट में 10 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया गया। केस की आईओ और महिला थाना की थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी ने चार्जशीट दाखिल की। 

बता दें कि चार्जशीट में मेडिकल रिपोर्ट को भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक चार्जशीट यानी आरोप पत्र में सभी आरोपियों पर लगे आरोपों के खिलाफ सबूत भी दाखिल किया गया है।  

एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि मामले की जांच तेजी से हो रही है। उनकी मॉनिटरिंग में पुलिस के वरीय अधिकारी जांच में जुटे हैं। केस की आईओ ज्योति कुमारी साक्ष्य जुटा के काम में लगी हैं। 

Suggested News