बालिका गृह कांड : CBI की टीम पहुंची समाज कल्याण विभाग के दफ्तर, केस से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला

बालिका गृह कांड : CBI की टीम पहुंची समाज कल्याण विभाग के दफ्तर, केस से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला

PATNA : मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। मुजफ्फरपुर के अलावे टीम कई जगहों पर छापेमारी कर महत्वपूर्ण दस्तावेज व साक्ष्य जुटाने का काम कर रही है। जांच के दौरान ही सीबीआई की टीम पटना पहुंची और समाज कल्याण विभाग के दफ्तर को खंगाला। बताया जा रहा है कि बालिका गृह कांड से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला गया है। साथ ही टीम में शामिल अधिकारियों ने समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद से भी मुलाकात की। प्रधान सचिव अतुल प्रसाद ने बताया कि गुरुवार की शाम 3 बजे सीबीआई को बालिका गृह से जुड़े सारे कागजात सौंप दिए जायेंगे। 

बता दें कि इससे पहले सीबीआई की टीम मधुबनी भी गयी थी और ब्रजेश ठाकुर द्वारा संचालित एनजीओ के दफ्तर के कर्मचारियों और अन्य लोगों से पूछताछ की थी। मुजफ्फरपुर बालिका गृह से बच्चियों को हटाकर पटना, मधुबनी, व मोकामा शिफ्ट किया गया है। सीबीआई इन बच्चियों से भी पूछताछ कर रही है। ज्यादातर बच्चियां मूक-बधिर व मानसिक रूप से कमजोर हैं लिहाजा टीम को उनसे पूछताछ में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। 

बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में सीबीआई ने एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के अलावा मुजफ्फरपुर के साहू रोड में  स्थित बालिका आश्रय गृह के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी आरोपी बनाया गया है। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में 42 बच्चियों में से अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है।  

इस मामले में अब तक जेल भेजे जा चुके और फरार चल रहे आरोपितों की सूची सीबीआई अधिकारी को मिल चुकी है। सीबीआई पूरे मामले की जांच गहनता से कर रही है। बता दें कि बालिका गृह कांड की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद बीते शनिवार को इस मामले में जांच एजेंसी की एक महत्वपूर्ण गतिविधि सामने आई थी। सीबीआई की टीम ने जोनल आईजी सुनील कुमार से मुलाकात की। विदित हो कि आईजी ने शनिवार को बालिका गृह की गहन जांच की थी। जांच में नशीली दवा व गुप्त रास्तों की जानकारी मिली थी।  


Find Us on Facebook

Trending News