बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर कांड : एक अफसर ने रिटायर होने के 10 दिन पहले 76 एनजीओ को दिया था करोड़ों का ठेका

मुजफ्फरपुर कांड : एक अफसर ने रिटायर होने के 10 दिन पहले 76 एनजीओ को दिया था करोड़ों का ठेका

PATNA :  समाज कल्याण विभाग के एक पूर्व डायरेक्टर CBI के रडार पर हैं।  CBI   को इस पूर्व अधिकारी के खिलाफ कुछ सबूत मिले हैं। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड की जांच कर रही CBI इस पूर्व डायरेक्टर को सरगर्मी से तलाश कर रही है।

रिटायर होने के ठीक पहले 76 एनजीओ को दिया था ठेका

समाज कल्याण विभाग के एक डायरेक्टर इसी साल 31 मई को रिटायर हुए हैं। वे पहले लखीसराय के डीएम भी रह चुके हैं। इस अधिकारी ने रिटायर होने के ठीक पहले राज्य के 76 एनजीओ को ठेका मंजूर किया था। ये ठेका करोड़ों रुपये का था। ये डायरेक्टर 31 मई को रिटायर होने वाले थे। उसके पहले उन्होंने 15 मई से 25 मई के बीच राज्य के 76 वैसे NGO को ठेका दिया दिया जो शेल्टर होम चलाते थे।

मधु के घर छापेमारी में मिले थे सबूत

शुक्रवार को CBI  ने मधु के मुजफ्फरपुर स्थित घर पर छापा मारा था। मधु स्वाधार गृह की डायरेक्टर है जिसका संचालन वामा शक्ति वाहिनी एनजीओ करता है। वामा शक्ति वाहिनी का संचलान ही मधु ही करती है। इस संस्था का दफ्तर उसके घर के परिसर में ही है। मुजफ्फरपुर कांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर की निकट सहयोगी रही है मधु कुमारी फिलहाल फरार है। CBI  को स्वाधार गृह से कुछ ऐसे कागजात मिले हैं जिससे समाज कल्याण विभाग के पूर्व डायरेक्टर की भूमिका संदेह के घेरे में आ गयी है।

पूर्व डायरेक्टर के विदेश जाने की चर्चा

इस पूर्व डायरेक्टर के पुत्र अमेरिका में रहते हैं। इनका आवास बेली रोड में था। लेकिन इस साल जुलाई में उन्होंने अपना आवास खाली कर दिया था। अब CBI इस बात का पता लगा रही है कि पूर्व डायरेक्टर ने मुजफ्फरपुर कांड के तूल पकड़ने के बाद घर खाली किया है या उससे पहले।

Suggested News