कोरोना के आहट के बाद एक्शन मोड में मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन, चौक चौराहों पर चला मास्क जांच अभियान

कोरोना के आहट के बाद एक्शन मोड में मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन, चौक चौराहों पर चला मास्क जांच अभियान

MUZAFFARPUR : जिले में कोरोना के दो नए मरीज़ मिलने के बाद मुजफ्फरपुर प्रशासन सकते में आ गया है। एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन बस स्टैंड एवं अन्य जगहों पर कोरोना टेस्टिंग के उपाय किए जा रहे हैं। इसके बावजूद जिले में  कोरोना के दो नए मरीजों का मिलना प्रशासन के कोरोना उन्मूलन योजनाओं से संबंधित कार्यों को चुनौती देता है। 

इस बीच मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने गली-गली एवं चौराहों पर भी विभिन्न दंडाधिकारियों की नियुक्ति कर दी, ताकि जो लोग कोरोना को लेकर सजग नहीं है। जो सामाजिक तौर पर लापरवाही बरत रहे हैं उन्हें फाइन किया जाए और दंडित भी किया जाए। इस संबंध में मुज़फ़्फ़रपुर के अनुमंडल पदाधिकारी को भी कोरोना पर रोकथाम के लिए सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई शुरू कर दी। 

खुलेआम चौक चौराहों पर बिना मास्क और लापरवाही बरतने वाले लोगों को टारगेट कर फाइन किया गया और उन्हें चेतावनी दी गई खुद भी सजग रहें और अन्य व्यक्तियों को भी सजग रखें। ताकि कोरोनावायरस का तीसरा वेब मुज़फ़्फ़रपुर को ज्यादा नुकसान ना पहुंचा सके। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर यह पहल तो सराहनीय है। लेकिन कोरोना से निपटारे के लिए सिर्फ इतना काफी नहीं है। 

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News