बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सतर्क, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में 10 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार

कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन सतर्क, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में 10 बेड का आईसोलेशन वार्ड तैयार

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट मोड़ में रहने का निर्देश दिया है, ताकि ऐसे किसी भी संक्रामक बीमारी की संदिग्ध मामलों की लगातार निगरानी की जा सके। जिला प्रशासन भी हालात पर नजर बनाए हुए है।

इस क्रम के आज जिलाधिकारी एसकेएमसीएच पहुंचे और कोरोना वायरस को लेकर अस्पताल प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया और इस संबंध में उनके द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिया गया। मौके पर अस्पताल अधीक्षक सुनील शाही भी उपस्थित थे। 

उन्होंने जिलाधिकारी को इस संबंध में की गई तैयारियो से अवगत कराया। एसकेएमसीएच में उक्त खतरनाक बीमारी(कोरोना वायरस से प्रभावित ) को देखते हुए 10 बेड का आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है। उक्त वार्ड में ऐसे संदिग्ध मरीजों के देख-रेख एवं रख -रखाव के लिये सारी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है। एसकेएमसीएच अस्पताल प्रशासन हाई अलर्ट पर है। संभावित खतरे से निपटने हेतु सभी आवश्यक सुविधाएं मुकम्मल कर ली गई हैं। 

जिलाधिकारी ने आम लोगो से अपील करते हुए कहा है कि यदि चीन से आनेवाले व्यक्ति की तबियत खराब हो या उनमें प्रारंभिक लक्षण दृष्टिगोचर होते हों तो इसकी तत्काल सूचना जिला प्रशासन को दी जाये।उन्होंने सिविल सर्जन को भी निर्देश दिया है कि तत्काल सरकारी अस्पतालों में ऐसे संदिग्ध मरीजों की देखरेख एवं रखरखाव से संबंधित आवश्यक व्यवस्था सभी अस्पतालों में करना सुनिश्चित करें।इधर सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ में है।इस संबंध में सभी चिकित्सा पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

मुजफ्फरपुर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News