आस्था का महापर्व छठ को लेकर मुजफ्फरपुर डीएम ने घाटों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

आस्था का महापर्व छठ को लेकर मुजफ्फरपुर डीएम ने घाटों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

MUZAFFARPUR : लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर तैयारियां जोरों पर है। शहर से लेकर गांव तक प्रशासन से लेकर आम जनता तक अपने अपने हिसाब से तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए है। इसी कड़ी में बुधवार को मुजफ्फरपुर के शहरी क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों का जिला प्रशासन की टीम ने डीएम की अगुवाई में निरीक्षण किया। 


निरीक्षण के दौरान विभिन्न घाटों पर एसडीआरएफ टीम की मदद से वोट के सहारे डीएम एवं वन अधिकारियों ने गंडक नदी में बने विभिन्न छठ घाटों और पानी का भी जायजा लिया। जिसके बाद डीएम ने मौजूद संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ साफ-सफाई और सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से सभी प्रकार के कदम उठाने का निर्देश दिया है। 

साथ ही यथासंभव छठ घाटों को अंतिम रूप देने का भी निर्देश दिया। जिले के डीएम प्रणव कुमार के साथ डीडीसी आशुतोष द्विवेदी, एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश, नगर आयुक्त एवं एसडीआरएफ के पदाधिकारियों तथा नगर निगम और एसडीआरएफ के अन्य कर्मी भी मौजूद रहे।

बताते चलें की आस्था का महापर्व छठ में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं। बिहार के अलावे कई राज्यों में इस पर्व को धूमधाम और पवित्रता के साथ मनाया जाता है। देश के किसी कोने में रहनेवाले बिहारी लगभग इस पर्व में अपने घर जरुर आते हैं। पर्व को लेकर प्रशासन से लेकर आम लोग इसकी तैयारियों में जुटे होते हैं। 

मुजफ्फरपुर से गोविन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News