बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, सीबीआई पेश करेगी जांच की प्रगति रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, सीबीआई पेश करेगी जांच की प्रगति रिपोर्ट

PATNA : मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए महापाप की आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी है। इस दौरान सीबीआई की ओर से इस मामले में अबतक किये गये जांच की रिपोर्ट पेश की जायेगी। चीफ जस्टिस एम आर शाह की खंडपीठ इस मामले की सुनवाई करेंगी। कोर्ट आज इस बात की समीक्षा करेगा कि मुजफ्फरपुर मामले में अब तक जांच की प्रोग्रेस क्या है। बताते चलें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड की जांच कर रहे पटना के CBI एसपी जे पी मिश्रा का तबादला कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर कांड की जांच को तेज गति से आगे बढ़ाने वाले जे पी मिश्रा की जगह अब लखनऊ के CBI एसपी देवेंद्र सिंह प्रभार दिया गया है।
 
 

पटना DIG ऑफिस में हुआ तबादला
 

 मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड किंगपिन ब्रजेश ठाकुर का पॉलिटिकल कनेक्शन तलाशने वाले जे पी मिश्रा लगातार अपनी कार्यशैली को लेकर सुर्खियों में थे। जांच का जिम्मा मिलने के बाद उन्होंने बिना वक्त गवाये पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी पूछताछ की उनके पति चंद्रशेखर वर्मा को CBI की जांच के ज़द में लाने वाले एसपी जे पी मिश्रा के तबादले से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। जे पी मिश्रा का तबादला पटना रेंज के डीआईजी कार्यालय में किया गया है। लखनऊ में पदस्थापित CBI के एसपी देवेंद्र सिंह को जे पी मिश्रा की जगह पटना CBI एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

सियासी गलियारों में देर रात चर्चाओं का बाजार गरमाया
 

 नीतीश सरकार के लिए गले की फांस बन चुके मुजफ्फरपुर कांड की जांच कर रहे अधिकारी के तबादले की खबर मिलते ही बिहार के सियासी गलियारे में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गरमा गया। CBI एसपी जे पी मिश्रा के तबादले के बाद यह तय माना जा रहा है कि विपक्ष इसे भी सियासी मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। जाहिर है तेजी से बढ़ते जांच के बीच जे पी मिश्रा का तबादला किन वजहों से हुआ इसे लेकर आम लोगों के दिलो-दिमाग में भी कई सवाल घूम रहे हैं।

Suggested News