बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर के सदर थाना पुलिस की कार्यशैली से आईजी नाराज, नहीं सुधरी कानून व्यवस्था तो नपेंगे लापरवाह अधिकारी

मुजफ्फरपुर के सदर थाना पुलिस की कार्यशैली से आईजी नाराज, नहीं सुधरी कानून व्यवस्था तो नपेंगे लापरवाह अधिकारी

MUZAFFARPUR:  मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में अपराधी लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। हाल के दिनों में सदर थाना क्षेत्र इलाके में घटित हुई कई घटनाओं ने पुलिस के साख पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बीते दिनों लूट के दौरान एक व्यवसायी की हत्या के बाद मुजफ्फरपुर रेंज के आईजी गणेश कुमार ने इसको लेकर सख्ती दिखाई है। इसको लेकर आईजी गणेश कुमार ने खुद सदर थाने का दौरा कर हाल के दिनों में घटित हुई आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की। इस दौरान आईजी गणेश कुमार के साथ प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह और नगर डीएसपी रामनरेश पासवान भी मौजूद थे।

गश्ती तेज करने का निर्देश

सदर थाना क्षेत्र में लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में सदर थाना पुलिस की अबतक की कार्रवाई पर आईजी गणेश कुमार ने जताई कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने हर हाल में कानून व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने आदेश दिया है कि थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में जेल से छूटे अपराधियों का घर घर जाकर पुलिस सत्यापन करें और उनकी कार्यशैली पर नजर रखें। इसके साथ ही आपराधिक घटनाओं में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी करने का भी आदेश दिया है। उन्होंने गश्ती पार्टी को ठीक ढंग से प्रभावकारी गश्ती करने का भी निर्देश दिया है साथ ही लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कड़ा कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।


सदर थाना के गोबरसही चौक पर अस्थायी पुलिस पिकेट खोलने का आदेश 

आईजी गणेश कुमार ने मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही में कल से अस्थायी पुलिस पिकेट खोलने का निर्देश दिया है। लगातार गोबरसही इलाके में घटित घटनाओं के बाद आईजी के तत्काल आदेश पर कल से पुलिस पिकेट खुलेगा जिसमे एक पुलिस पदाधिकारी और जवानों की रहेगी तैनाती रहेगी।

वही आईजी गणेश कुमार ने न्यूज़4नेशन को बताया कि सदर थाना पुलिस की पुलिसिंग प्रभावी नहीं है। लगातार घटनाओं के बाद भी सदर थाना पुलिस की शिथिलता को लेकर कड़े निर्देश दिये गए हैं। कोताही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि एक अस्थायी पुलिस पिकेट खोलने का भी आदेश दिया गया है। साथ ही साथ हाल के दिनों में घटित घटनाओं का जल्द उद्भेदन करने का आदेश भी दिया गया है।

मुजफ्फरपुर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News