बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सात निश्चय योजना को लेकर मुजफ्फरपुर के मेयर ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी, विधानसभा चुनाव में नुकसान होने का जताया अंदेशा

सात निश्चय योजना को लेकर मुजफ्फरपुर के मेयर ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी, विधानसभा चुनाव में नुकसान होने का जताया अंदेशा

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर के मेयर सुरेश कुमार ने बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के कार्यों में देरी होने को लेकर सवाल खड़ा किया है। मेयर ने इसको लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने इसको लेकर आगामी विधान सभा चुनाव में नुकसान होने का भी अंदेशा जताया है।

मेयर सुरेश कुमार ने सीएम नीतीश को लिखी चिट्ठी में सात निश्चय योजना के कार्यों में देरी को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि 1 मार्च को नगर विकास मंत्री, स्थानीय सांसद और वार्ड पार्षद की उपस्थिति में मुख्यमंत्री की महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत लगभग 250 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। लेकिन अभी तक मात्र 61 योजना ही पूरी हो पायी है।

मेयर ने कहा कि योजना को लेकर पैसा की कमी नहीं है फिर भी कार्य समय पर पूर्ण नहीं हो पार रहा है। जो बहुत ही खेदजनक है। उन्होंने सीएम नीतीश को इसको लेकर आगाह भी किया है और कहा है कि इसको लेकर विधानसभा चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है। जनता का रोष झेलना पड़ सकता है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर नगर निगम में काफी समय से राजनीति हावी रही है। वार्ड पार्षद भी कई गुटों में बंटे हैं। मेयर सुरेश कुमार को शहर के पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी गुट का माना जाता है। एक गुट स्थानीय विधायक और नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा का भी है। नगर निगम में गुटबाजी को लेकर पहले भी कई बार आरोप प्रत्यारोप हो चुका है। बताया जा रहा है गुटबाजी के कारण विकास कार्य पर असर पड़ रहा है।

मुजफ्फरपुर से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News