खाना पानी नहीं मिलने के कारण बाढ़ पीड़ितों ने किया एनएच 28 जाम, पुलिस और बाढ़ पीड़ितों में हिंसक झड़प,चार पुलिस कर्मी घायल

खाना पानी नहीं मिलने के कारण बाढ़ पीड़ितों ने किया एनएच 28 जाम, पुलिस और बाढ़ पीड़ितों में हिंसक झड़प,चार पुलिस कर्मी घायल

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के विष्णुपुर बघनगरी गांव के बाढ़ विस्थापितों ने बुधवार की रात सड़क जाम हटाने गई स्थानीय पुलिस पर हमला कर दिया. आक्रोशितों की भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए न सिर्फ दो पुलिस वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया, बल्कि उनके हमले में थानाध्यक्ष, एक सैप जवान और दो होमगार्ड के जवान भी घायल हो गये.

चर्चा है कि हमलावरों ने थानाध्यक्ष की पिस्टल भी छीन ली. पूरे घटना क्रम से एनएच 28 पर रात नौ से 11 बजे तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही. शाम का भोजन न मिलने से नाराज विस्थापितों ने सड़क जाम किया था.

स्थिति अनियंत्रित होने पर सकरा पुलिस गाड़ी छोड़कर पीछे हट गई. सिर फटने से घायल थानाध्यक्ष रामनाथ प्रसाद समेत सैप जवान रामजी सिंह, होमगार्ड जवान मो बच्चे और दीपलाल बैठा को सकरा अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सकरा थाना पुलिस को एनएच 28 जाम होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद दल बल के साथ थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे बाढ़ पीड़ितों का आरोप था कि सुबह से इतना रात हो गया अब तक प्रशासन द्वारा भोजन पानी मुहैया नहीं कराया गया है. आक्रोश शांत होने का नाम नहीं ले रहा था इतने में सकरा पुलिस टीम द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया जिसके बाद बात बिगड़ गई और उग्र हो गया. बाढ़ पीड़ित ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पुलिस के दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं थानाध्यक्ष एक सैप का जवान और दो होमगार्ड का जवान घायल हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद जिले से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया. साथ ही बड़ी अधिकारियों में टीम मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर बाढ़ पीड़ितों को मनाया और सूखा भोजन उपलब्ध कराया. जिसके बाद जाकर बाढ़ पीड़ित माने लेकिन घायल थाना अध्यक्ष और पुलिसकर्मियों को सकरा पीएचसी से प्राथमिक उपचार के बाद एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज जारी है. 

Find Us on Facebook

Trending News