लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों ने साहब को हड़काया और कहा-काम नहीं कीजिएगा तो यहीं पर.....

लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों ने साहब को हड़काया और कहा-काम नहीं कीजिएगा तो यहीं पर.....

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है शौचालय निर्माण के बाद भी जब प्रोत्साहन राशि नहीं मिली तो ग्रामीण बी़डीओ के पास आकर विरोध करने का फैसला लिया. इसके बाद ग्रामीणऔराई प्रखण्ड मुख्यालय में सुबह-सुबह लोटा लेकर पहुंच गए.लोटा लेकर BDO ऑफिस पहुंचे ग्रामीणों ने साहब को हड़काया और कहा-काम नहीं कीजिएगा तो यहीं पर शौच कर देंगे।

जनसंघर्ष मोर्चा के बैनर तले जुटे लोगों ने 24 जनवरी तक शौचालय निर्माण के लिए सरकार द्वारा दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के भुगतान नहीं होने पर प्रखंड परिसर को शौच से ही गंदा कर लेने का ऐलान किया है. प्रदर्शनकारियों ने फिर से लोटा लेकर ही प्रखंड कार्यालय पहुंचने की चेतावनी दी है. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी भाग लिया.

डीएम ने कैंप लगाकर भुगतान का दिया था आदेश

मुजफ्फरपुर के सभी प्रखंडों में शौचालय निर्माण के प्रोत्साहन राशि के भुगतान के लिए कैम्प लगाने का निर्देश डीएम ने दिया था, लेकिन औराई में महज 35 फ़ीसदी लोगों को ही अब तक भुगतान किया गया. जिन लोगों को शौचालय के बदले भुगतान भी किया गया, उनसे दो हजार रू कमीशन ली गई.ग्रामीणों का आरोप है कि बिना कमीशन के शौचालय निर्माण के प्रोत्साहन राशि  खाते में नहीं आएगी. इसके बाद ग्रामीण इकट्ठा हो गए और विरोध करने का निर्णय लिया।इसके लिए लोगों ने अनोखा तरीका अपनाया और लोटा लेकर हीं बीडीओ दफ्तर पहुंच गए।

ये भी पढ़ें----CM नीतीश के जल-जीवन हरियाली यात्रा को लालू यादव ने दे दिया नया नाम, जानिए राजद सुप्रीमो ने क्या कहा ?

Find Us on Facebook

Trending News