बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में जमीनी विवाद में पड़ोसी ने युवती को जिंदा जलाया, जांच में जुटी पुलिस

मुजफ्फरपुर में जमीनी विवाद में पड़ोसी ने युवती को जिंदा जलाया, जांच में जुटी पुलिस

Muzaffarpur: जिले के सकरा थाना क्षेत्र के रामपुर बखरी गांव में जमीन के झगड़े में शुक्रवार को पट्टीदारों ने एक युवती को केरोसिन छिड़क जिंदा जला दिया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

मृतका गांव के स्व. मो. अब्दुल सत्तार की 19 वर्षीया पुत्री सुफिया परवीन थी. वह चार साल पूर्व 10वीं तक की पढाई पूरी करने के बाद से घर पर ही थी. घटना की सूचना पर सकरा पुलिस शाम में घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन के बाद लाश को कब्जे में लेकर रात करीब आठ बजे पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है. घटना के संबंध में मृतका की मां हुस्न बानो उर्फ बोरिया खातून ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है. उसके पिता मुजीबुलहक उसके परिवार का भरण पोषण करते हैं. मृतका के नाना व मां ने पुलिस को बताया कि पट्टीदार मो. जैनुल आबेदीन से काफी दिनों से विवाद चल रहा है.

कई बार जमीन हड़पने की नीयत से मारपीट कर हत्या करने की कोशिश की गई. इसको लेकर सकरा थाना में केस दर्ज कराया था. एक सप्ताह पहले भी पट्टीदारों ने मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया था. इसकी सूचना मायके वालों को दी. इसके बाद उन लोगों ने फोन कर गांव वालों की मदद से मां बेटी को बचाया था.

मृतका की मां ने बताया कि उसके एक पड़ोसी गांव में नहीं रहते हैं, उनके घर की चाबी उसके पास है. उसी घर में शुक्रवार को सुफिया परवीन नहाने गई थी. इसी दौरान आरोपित मो. जैनुल और इसकी पत्नी मोनी परवीन अपने रिश्तेदारों व सहयोगियों के साथ मिलकर सुफिया को गला दबाकर मारना चाहा. लेकिन शोर मचाने पर आरोपितों ने केरोसिन डालकर उसे जिंदा जला दिया. घटना को अंजाम देकर सभी आरोपित फरार हो गए. सकरा थाना के दारोगा एस.के. झा ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण के दौरान केरोसिन के दो खाली डब्बे और केरोसिन के गंध मिले. दारोगा ललन कुमार ने बताया कि जमीन विवाद में युवती को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाते हुए मृतका की मां ने आवेदन दिया है जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Suggested News