बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से मंडराने लगा बाढ़ का खतरा, सड़क पर बह रहा पानी

बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि से मंडराने लगा बाढ़ का खतरा, सड़क पर बह रहा पानी

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में बागमती नदी के जलस्तर में अचानक हुई वृद्धि से इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है. कटरा और औराई में पानी बढ़ने से लोगों में दहशत का मौहौल बना है. कटरा में कई मार्गों पर पानी चढ़ गया है. वहीं औराई में बागमती परियोजना से विस्थापित गांव के लोग निचले हिस्से से निकलकर बांध पर शरण ले रहे हैं.

कटरा के बकुची स्थित बागमती नदी पर बने पीपा पुल के उत्तरी हिस्से में सड़क पर करीब दो फीट पानी चढ़ गया है. इससे वाहनों का परिचालन ठप हो गया है. बेनीबाद-कटरा-औराई मुख्य सड़क में पतारी के पास सड़क पर बागमती का पानी बह रहा है. बसघट्टा, चंगेल, नगवारा, कटाई, लखनपुर, पहसौल, खंगुराडीह, बर्री, तेहवारा, बंधपुरा, बेलपकोना, यजुआर समेत दर्जनों गांव के लाखों की आबादी को एक बार फिर आवागमन की चिंता सताने लगी है. बागमती बांध के भीतर बसघट्टा, बकुची, माधोपुर, खंगुरडीह आदि गांव में पानी के फैलाव से लोगों में दहशत उत्पन्न हो गई है.

बागमती के जलस्तर में वृद्धि से तटबंध के अंदर बसे विस्थापितों पर एक बार फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पानी बढ़ने से हरनी टोला, जोंकी बुजुर्ग, महुआरा, बाड़ा खुर्द, महुआरा, चैनपुर, महेशवाड़ा, पटोरी समेत दर्जनभर विस्थापित गांवों के हजारों परिवार दहशत में हैं.  गांव से निकलकर लोग मवेशियों के साथ बांध पर शरण ले रहे हैं.


Suggested News