बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर पुलिस ने 15 दिन के भीतर किया दूसरी बार रेड, नेपाली कंपनी की नकली सिगरेट बनाने का भंडाफोड़

मुजफ्फरपुर पुलिस ने 15 दिन के भीतर किया दूसरी बार रेड, नेपाली कंपनी की नकली सिगरेट बनाने का भंडाफोड़

MUZAFFARPUR : एक बार फिर मुजफ्फरपुर के मुसहरी थाना इलाके में नेपाली कंपनी के अवैध सिंगरेट बनाने का भंडाफोड़ हुआ है. कुछ दिन पूर्व भी इसी इलाके में सिगरेट फैक्ट्री पकड़ा गया था, जो राजद के एक कद्दावर नेता का बताया जा रहा है. वह सफेद कुर्ता की आड़ में अवैध कारोबार करता है. 

आज सिगरेट का दूसरा बड़ा अवैध नेपाली सिगरेट बनाने का फैक्ट्री पकड़े जाने से इलाके में सनसनी फैल गई है. फैक्ट्री  के अंदर भारी मात्रा में तैयार सिगरेट, रेपर, तम्बाकू, लाखों की बेशकीमती मशीनें पकड़ा गया है. मुशहरी थाना पुलिस भी हैरत में है कि उसके नाक के नीचे अवैध फैक्ट्री चल रहा था. यहाँ नेपाल देश के नामी गिरामी ब्रांड का नकली सिगरेट बनाया जाता है. आपको बता दें कि यह ब्रांड नेपाल का नंबर वन ब्रांड है. मुजफ्फरपुर की दूरी नेपाल से बहुत कम है. जिसके कारण यहाँ नकली सिगरेट बना कर नेपाल और बिहार में धडल्ले से बेचा जा रहा था. 

कंपनी ने बिहार में ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज कंपनी को इसकी जांच का जिम्मा दिया. ब्राण्ड प्रोटेक्शन सर्विसेज कई ब्राण्ड कंपनी के लिये भारत मे काम करता है,जो उसके नाम पर नकली माल बना कर बाजार में बेचता है. बिहार के कई जिलों में इसके लिये गुप्तचर के तौर पर काम किया गया. लेकिन कोई सफलता नही मिला. अंत मे मुज्जफरपुर के मुसहरी थाना इलाके के खुजलीपुर में फैक्ट्री का पता चला. जहाँ पुलिस ने रेड कर करोड़ो के ऊपर का नेपाली सिगरेट पकड़ा. ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज के डायरेक्ट सैयद मुस्तफ़ा हुसैन ने बताया कि मुजफ्फरपुर जिला में 15 दिनों के दौरान  मुसहरी थाना पुलिस का यह दूसरा बड़ा रेड है. 

अबतक 2 करोड़ से ऊपर का नकली सिगरेट पुलिस जब्त कर चुकी है. हालांकि इस मामले में कोई गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है. हालाँकि मुसहरी थाना में नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है. उधर ब्राण्ड प्रोटेक्शन के डायरेक्टर को इस काम के लिये बराबर जान से मार देने की धमकी भी मिलते आ रही है. कुछ दिन पूर्व जान से मार देने की धमकी ओर 20 लाख की रंगदारी की मांग की गयी थी. 

मुज़फ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News