बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवालों के घेरे में मुजफ्फरपुर पुलिस! आखिर नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों की अब तक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी?

सवालों के घेरे में मुजफ्फरपुर पुलिस! आखिर नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपियों की अब तक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी?

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। पुलिस पर नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा है। मुजफ्फरपुर ज़िले के हथौड़ी थाना क्षेत्र में 14 साल की नाबालिग से गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया, लेकिन घटना के चार महीने बीत जाने के बाद भी नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंग रेप करने वाले आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं। इसको लेकर पीड़िता के पिता ने पुलिस की भूमिका पर कई सवाल खड़े किए हैं।

 क्या है मामला

बताया जा रहा है किहथौड़ी थाना क्षेत्र के अल्पसंख्यक बहुल गांव में एक दूसरे समुदाय की 14 साल की नाबालिग लड़की का अपहरण 17 जुलाई को तीन लड़कों ने कर लिया। लड़की का अपहरण उस समय किया गया जब वह गांव के बगल के हाई स्कूल में पढ़ने गई थी।  गांव के मो आरिफ समेत पांच लोगों पर अपहरण का आरोप लगा है। इसके बाद 29 जुलाई को नाबालिग लड़की को एक नाबालिग आरोपी के साथ लखनऊ स्टेशन पर देखा गया। बाद में लड़की को एक संस्था के हवाले किया गया। जहां से हथौड़ी पुलिस और परिवार वालों के साथ बच्ची को मुजफ्फरपुर लाया गया।

पुलिस पर आरोप

आरोप यह भी है कि अपहरण और गैंग रेप के इस सनसनीखेज मामले में पीड़ित की ठीक ढंग से मेडिकल जांच तक नहीं करवायी गयी। पीड़िता ने मेडिकल जांच नहीं कराने और कोर्ट में सही बयान नहीं देने के लिए दबाव बनाने का आरोप पुलिस पर लगाया है। 

मेडिकल बोर्ड भी सवालों के घेरे में

बताया जा रहा है कि मेडिकल बोर्ड ने लड़की  की उम्र 19 से 20 बताई गई जबकि स्कूल में उसकी उम्र 16 जुलाई 2005 दर्ज है। यानि लड़की की उम्र अभी 14 साल ही है। अब सवाल उठता है कि आखिर मेडिकल बोर्ड ने लड़की की उम्र ज्यादा क्यों बताई। पीड़िता के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि आरोपियों को बचाया जा सके।

जुलाई में नाबालिग के साथ हुई घिनौनी घटना के बाद भी सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस अधिकारियों के अनुसंधान में अपहरण की घटना को सत्य बताकर 5 आरोपियों में से पीड़िता द्वारा बताये गये तीन आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है, लेकिन तीनों आरोपी घटना के बाद भी खुलेआम घूम रहा है। हालांकि इस संबंध में पुलिस का कोई भी अधिकारी बात करने को तैयार नहीं  है।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News