बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मरकज वाले 86 जमाती लौटे मुजफ्फरपुर, थानेदारों को आदेश जमातियों को तलाशो, मचा हड़कम्प

मरकज वाले 86 जमाती लौटे मुजफ्फरपुर, थानेदारों को आदेश जमातियों को तलाशो, मचा हड़कम्प

मुजफ्फरपुर : निजामुद्दीन मरकज वाले धार्मिक जलसे में शामिल होकर 86 की संख्या में जमाती मुजफ्फरपुर लौटे हैं ।पुलिस मोबाइल सर्विलांस के सहारे इन लोगों के ट्रेसिंग में जुटी है। बिहार सरकार के राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा निजामुद्दीन मरकज से लौटे सारे जमातियों के बारे में मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन को सूचित गया है। जमातियों के पते और साथ में उनका मोबाइल नंबर भी पुलिस को भेजा गया है ।ताकि उनकी मोबाइल ट्रेसिंग कर पता लगाया जा सके कि वह कहां है ।

कुछ जमातियों को मोबाइल सर्विलांस पर लेकर किया गया ट्रेस
बताया जा रहा है कि राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा दिए गए जमातियों के मोबाइल नंबर को एसएसपी कार्यालय में स्थापित सर्विलांस सेल ट्रेकिंग कर रहा है। जिससे यह पता चल सके दिल्ली मरकज से लौटने के बाद यह जमाती मुजफ्फरपुर में कहां कहां गए।पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर एसएसपी ने सभी थानेदारों को जमातीयों को खोजने में जुटा दिया है ।पुलिस का कहना है कि मोबाइल पर संपर्क साधने के बाद 40 जमातियों को पुलिस ने खोज लिया है । अब इन लोगों का मुजफ्फरपुर लाकर स्क्रीनिंग किया जाएगा।

जमाती क्यों नहीं खुद आ रहे सामने?
लेकिन एक बड़ा सवाल यह है कि जमाती खुद सामने क्यों नहीं आ रहे सरकार के द्वारा बार-बार यह कहा जा रहा है कि अगर आप निजामुद्दीन मरकज दिल्ली से लौटे हैं तो आप अपनी स्क्रीनिंग आकर खुद करा लें। यह आपकी जान के साथ-साथ बाकी लोगों के स्वास्थ्य का मसला है ।लेकिन जमाती उसके बावजूद सामने नहीं आ रहे हैं। मुजफ्फरपुर में लौटे जमातियों की सूचना बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा जिला प्रशासन को दी गई है। जिसमें जमातीयों के मोबाइल नंबर और उनके पते भी शामिल हैं।अगर जमाती खुद प्रशासन के सामने आकर यह कहते या अपनी स्क्रीन खुद करवाते तो काम ज्यादा आसान हो जाता।लेकिन विडंबना देखिए कि पुलिस को राज्य स्वास्थ्य समिति से मिले मोबाइल नंबर के आधार पर उन्हें सर्विलांस पर रखकर ट्रेसिंग करनी पड़ रही है ।हालांकि यह बताया जा रहा है कि पुलिस के द्वारा 40 को खोज लिया गया है। जिन्हें मुजफ्फरपुर लाकर जल्द से जल्द कराया जाएगा। लेकिन इन सबके बीच सवाल यह उठता है कि आखिर जमातियों की मंशा है क्या?

Suggested News