बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर RDD का बड़ा खेल उजागर, खास कर्मी को फायदा पहुंचाने के लिए चली चाल,निदेशक ने आदेश को किया रद्द

मुजफ्फरपुर RDD का बड़ा खेल उजागर, खास कर्मी को फायदा पहुंचाने के लिए चली चाल,निदेशक ने आदेश को किया रद्द

PATNA: शिक्षा विभाग में अपने चहेते कर्मियों को नियम के विरूद्ध जाकर प्रतिनियुक्ति और पदस्थापना का खुलासा हुआ है।खुलासे के बाद बाद शिक्षा विभाग के निदेशक ने उक्त आदेश को रद्द कर दिया है।

मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने खेला था खेल

मुजफ्फरपुर के तत्कालीन क्षेत्रीय उपनिदेशक ने नियमों को ठेंगा पर रखकर एक बड़ा खेल खेला था।आरडीडी ने जिस कर्मी विनय कुमार मिश्र को विभागीय आदेश पर आरडीडी दफ्तर से स्थानांतरण कर मोतिहारी डीईओ कार्यालय भेजा गया था उसे आरडीडी ने दूबारा अपने दफ्तर में प्रतिनियुक्त कर दिया।इतना हीं नहीं शिक्षा विभाग के आदेश से उलट जाकर तत्कालीन आरडीडी ने विनय कुमार मिश्र को मोतिहारी से स्थानांतरित कर अपने दफ्तर में पदस्थापित कर दिया जो पूरी तरह से नियम विरूद्ध था।

अब कर्मी को मोतिहारी डीईओ दफ्तर में देना होगा योगदान

शिकायत के बाद निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने आरडीडी मुजफ्फरपुर के आदेश को रद्द कर दिया है।इसके साथ हीं आरडीडी के स्थानंतरण आदेश को निरस्त कर दिया है।यानि उक्त कर्मी विनय कुमार मिश्र को अब अपने पुराने जगह पर यानि मोतिहारी डीईओ कार्यालय में योगदान देना होगा।

तत्कालीन आरडीडी पर गंभीर आरोप

निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि मुजफ्फरपुर के आरडीडी ने स्वार्थ वश और अपने निजी हित में जाकर नियम विरूद्ध काम किया है।निदेशक ने मुजफ्फरपुर के वरर्तमान आरडीडी को इस आदेश का तामिला कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है।

बताया जाता है कि विनय कुमार मिश्र  पहले भी मुजफ्फरपुर में कार्यरत्त थे।लेकिन आरोप के बाद वहां स्थानंतरण किया गया था।लेकिन सेटिंग ऐसी तगड़ी थी कि एक कर्मी के लिए आरडीडी ने खुलेआम नियमों की धज्जी उड़ा दी।

Suggested News