बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा पहुंची मुजफ्फरपुर, हैवानियत की शिकार युवती के परिवार वालों से की मुलाकात

राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा पहुंची मुजफ्फरपुर, हैवानियत की शिकार युवती के परिवार वालों से की मुलाकात

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर में पिछले 7 दिसंबर को दुष्कर्म में विफल होने के बाद युवती को जिंदा जलाने की कोशिश मामले को राज्य महिला आयोग ने काफी गम्भीरता से लिया है. आज राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि मिश्रा ने मुज़फ़्फ़रपुर आकर पुलिस के वरीय अधिकारियों से मामले के बारे में जानकारी ली. 

वही पीड़िता एवं उसके परिजनों की ओर से आयोग की अध्यक्षा को बताया गया की एक वर्ष पूर्व भी थाना में जाकर आवेदन देने का प्रयास किया गया था. लेकिन इसमें तत्कालीन थाना अध्यक्ष की लापरवाही सामने आई थी. उन्होंने  कोई कम्प्लेन दर्ज न कर पीड़िता से अपने स्तर से ही मामले को सुलझाने की बात कही गयी थी. 

यदि उस समय पुलिस कोई कार्रवाई करती तो इतनी बड़ी घटना नही होती. वही पूरे मामले पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि मिश्रा ने कहा कि पीड़िता के परिजनों के द्वारा आरोपी के पिता से भी कम्प्लेन की गई थी. लेकिन उसने कोई संज्ञान नही लिया. उल्टे पीड़िता के परिजनों को ही धमकी दी.

 इसके मद्देनजर आरोपी को तो सजा मिले ही. आरोपी के पिता भी इसमे दोषी है. उसपर भी कार्रवाई होना चाहिए. उन्होंने कहा की एक वर्ष पूर्व के थाना प्रभारी पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News