बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में CBI ने मुख्य सचिव को भेजा सीलबंद लिफाफा, अब चीफ सेक्रेट्री लेंगे एक्शन

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में CBI ने मुख्य सचिव को भेजा सीलबंद लिफाफा, अब चीफ सेक्रेट्री लेंगे एक्शन

PATNA: बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में नया मोड़ आ गया है.सीबीआई ने बिहार के करीब 72 अधिकारियों पर बालिका गृह जांच के दौरान अनियमितता बरतने का आरोप लगाया है।सीबीआई ने इस संबंध में बिहार के मुख्य सचिव को एक सील बंद लिफाफा भेजा है।

हालांकि मुख्य सचिव दीपक कुमार सीएम नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली यात्रा में उनके साथ थे।इसलिए बंद लिफाफे को खोला नहीं गया था।बताया जाता है कि वे आज शाम पटना पहुंच गए हैं। मुख्य सचिव के पटना आने के बाद अब उस बंद लिफाफे को खोला जाएगा।

बता दें कि उस लिफाफे में राज्य के कई शेल्टर होम से संबंधित अधिकारियों के बारे में कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई है. इस लेटर के मुख्य सचिव के पास पहुंचने पर कई अधिकारियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है.

जानकारी के अनुसार इस मामले में राज्य सरकार 25 दिनों के अंदर हलफनामा दायर करेगी. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड उजागर होने के बाद पूरे राज्य के बालिका गृहों का सर्वे कराया गया था. इसके रिपोर्ट के अनुसार कई शेल्टर होम में कई तरह की अनियमितता की बात रिपोर्ट में बताई गई है.सीबीआई ने अपनी जांच में कई अधिकारियों की मिलीभगत पाई है।जिसमें कई आईएएस अधिकारी जो बतौर उस समय उस जिले में पदस्थापित थे। 

Suggested News