मुजफ्फरपुर SFC के DM पर एक्शनः BDO रहते की थी करोड़ों की गड़बड़ी...अब नहीं होगा प्रमोशन

मुजफ्फरपुर SFC के DM पर एक्शनः BDO रहते की थी करोड़ों की गड़बड़ी...अब नहीं होगा प्रमोशन

PATNA: बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अभिनय भास्कर के खिलाफ सरकार ने कार्रवाई की है. अभिनय भास्कर वर्तमान में बिहार राज्य खाद्य निगम मुजफ्फरपुर में जिला प्रबंधक हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने अभिनय भास्कर के 5 वेतन वृद्धि पर रोक लगाया है. साथ ही संचयात्मक प्रभाव से पदोन्नति पर रोक लगाई गई है.

छातापुर के बीडीओ रहते किया खेल 

सुपौल के छातापुर प्रखंड के तत्कालीन बीडीओ सह अंचलाधिकारी रहे अभिनय भास्कर के खिलाफ महालेखाकार ने बड़े घोटाले को पकड़ा था.बीडीओ सह सीओ ने करोड़ों की राशि का वारा-न्यारा किया था. रिपोर्ट मिीलने के बाद विभाग ने विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया. विभागीय कार्यवाही में आरोप प्रमाणित पाये गये। 

नहीं होगा प्रमोशन 

जांच में पाया गया कि भास्कर के विरुद्ध छातापुर अंचल कार्यालय के खाता से की गई अग्रिम निकासी की राशि में एक करोड़ का समायोजन नहीं करना, इंदिरा आवास की राशि का विचलन करने, संविदा पर नियुक्त कर्मियों को राशि भुगतान वियरर चेक से करने, राशि की उपयोगिता का रिव्यु नहीं करने, अंकेक्षण के समय राशि के समायोजन से संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं करने के आरोप प्रमाणित पाए गए. इसके बाद अनुशासनिक प्राधिकार ने निंदन के साथ-साथ संचयात्मक प्रभाव से 5 वेतन वृद्धि पर रोक और स्थाई प्रभाव से पदोन्नति पर रोक का दंड निर्धारित किया है। यानी करोड़ों की राशि के खेल में अब बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अभिनय भाष्कर का प्रमोशन नहीं होगा।

Find Us on Facebook

Trending News